सुशांत केस CBI को सौंपे जाने पर रिया चक्रवर्ती के वकील का बयान, कहा- जांच कोई भी एजेंसी करे, सच एक ही रहेगा

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस को सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को सौंपे जाने का फैसला लिया है। इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि जांच कोई भी एजेंसी करे, सच एक ही रहेगा।

Sushant Singh Rajput and Rhea Chakraborty
Sushant Singh Rajput and Rhea Chakraborty  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में अब सीबीआई करेगी जांच
  • सुप्रीम कोर्ट ने इस केस को CBI को सौंपने का फैसला लिया है
  • इस फैसले पर रिया चक्रवर्ती के वकील ने प्रतिक्रिया दी

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में लगातार नई चीजें निकलकर सामने आ रही हैं। इस दौरान महाराष्ट्र पुलिस और बिहार पुलिस के बीच खींचतान के बाद अब सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को सीबीआई को सौंपने का फैसला लिया है। मालूम हो कि सुशांत ने 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जिसके करीब 45 दिन बाद सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया समेत 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी। जिसमें रिया के अलावा उनके परिजन इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा और श्रुति मोदी का नाम शामिल है।

रिया के वकील ने दिया ये बयान

अब सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने बयान जारी किया है। सतीश मानशिंदे ने इस बयान में कहा, 'इस केस के तथ्यों व परिस्थितियों और मुंबई पुलिस की रिपोर्ट की जांच करने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने यह माना है कि यही न्याय होगा क्योंकि रिया ने खुद को सीबीआई जांच की मांग की थी। सुप्रीम कोर्ट ने यह भी देखा कि दोनों राज्यों द्वारा एक-दूसरे के खिलाफ राजनीतिक हस्तक्षेप के आरोपों के चलते इस केस को सीबीआई को सौंपना न्याय के हित में होगा।'

जांच कोई भी करे, सच एक ही रहेगा

रिया के वकील ने इस बारे में बात करते हुए आगे कि अदालत ने यह केस सीबीआई को सौंप दिया है इसलिए भारत के संविधान के अनुच्छेद 142 के तहत अब वो (रिया) सीबीआई जांच को फेस करेंगी और जैसा कि पहले उन्होंने मुंबई पुलिस और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के साथ किया है। मामले की जांच कोई भी एजेंसी करें, सच एक ही रहेगा। 

रिया ने की थी CBI जांच की मांग

मालूम हो कि सुशांत एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को डेट कर रहे थे। सुशांत के सुसाइड के बाद रिया ने गृह मंत्री अमित शाह को ट्वीट में टैग कर सीबीआई जांच की मांग करते हुए ट्वीट किया था और लिखा था, 'अमित शाह जी, मैं सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, जो एक महीने पहले सुशांत के निधन के साथ खत्म हो गया। मुझे सरकार में पूरा यकीन है, मैं इस मामले में सीबीआई इंक्वायरी की मांग करती हूं।' इसके बाद दूसरे ट्वीट में रिया ने लिखा, 'मैं हाथ जोड़कर यह विनती करती हूं कि इस मामले में सीबीआई जांच करें। मैं केवल यह जानना चाहती हूं कि ऐसा क्या दबाव था जो सुशांत को यह कदम उठाना पड़ा।' 

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज करवाई गई एफआईआर में एक्ट्रेस पर आरोप लगाया है कि उन्होंने सुशांत को सुसाइड करने पर मजबूर किया। साथ ही उनपर पैसों की धोखाधड़ी समेत कई गंभीर आरोप दिवंगत एक्टर के परिवार ने लगाए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर