Saawan Kumar Tak Family: आखिरी वक्त में अकेले थे सावन कुमार टाक, बहन से 25 हजार रुपए उधार मांगकर बनाई थी पहली फिल्म

Saawan Kumar Tak Family: वेट्रन एक्टर और फिल्म मेकर सावन कुमार टाक का निधन हो गया है। सावन कुमार टाक के परिवार में कोई भी नहीं था। जानिए दिवंगत फिल्म मेकर की लाइफ से जुड़ी ये खास बातें...

Saawan Kumar Tak
Saawan Kumar Tak  
मुख्य बातें
  • फिल्म मेकर सावन कुमार टाक का निधन हो गया है।
  • सावन कुमार टाक आखिरी वक्त में अकेले थे।
  • सावन कुमार टाक की तीन बहने और एक भाई है।

Saawan Kumar Tak family. सलमान खान, मीना कुमार से लेकर संजीव कुमार तक के साथ काम कर चुके वेट्रन फिल्म मेकर सावन कुमार टाक का निधन (Saawan Kumar Taak) हो गया। 86 साल के  सावन कुमार टाक ने आज शाम चार बजे मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह पिछले कुछ वक्त से फेफड़ों और दिल की बीमारी से जूझ रहे थे। सोशल मीडिया पर सलमान खान ने सावन कुमार टाक को श्रद्धांजलि दी है। 

सावन कुमार टाक का जन्म 9 अगस्त साल 1936 को जयपुर में हुआ था। उनकी तीन बहने और एक भाई था। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक सावन कुमार टाक आखिरी वक्त में अकेले मुंबई के जुहू इलाके में रहते थे। उनका परिवार नहीं था। आज तक से बातचीत में सावन कुमार टाक के पीआरओ मंटू सिंह ने बताया कि वह शादीशुदा नहीं थे। हालांकि, उनके विकिपिडिया पेज के मुताबिक उन्होंने म्यूजिक डायरेक्टर ऊषा खन्ना से शादी की थी। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1967 में फिल्म नौनिहाल से की थी। इस फिल्म के जरिए उन्होंने संजीव कुमार को ब्रेक दिया था।

Saawan Kumar Tak

Also Read: सलमान खान की फिल्मों के डायरेक्टर सावन कुमार टाक का निधन, 86 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

बहन ने रिजेक्ट कर दिया था आइडिया
सावन कुमार टाक ने अपने बयान में आगे कहा, 'सावन ने एक इंटरव्यू में बताया था, 'मैंने अपनी बहन से 25 हजार रुपए उधार मांगे थे फिल्म को प्रोड्यूस करने के लिए मेरे पास एक आइडिया था कि एक अनाथ बच्चा है जिसके स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया है कि पंडित नेहरू उसके रिश्तेदार हैं। मेरी बहन ने फिल्म के आइडिया को रिजेक्ट कर दिया था लेकिन, मेरे जीजाजी मान गए थे।' सावन की पहली फिल्म नौनिहाल बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी। हालांकि, उनकी इस फिल्म को नेशनल अवॉर्ड में प्रेसिडेंट मेंशन मिला था। 

सावन ने साल 1972 में फिल्म गोमती के किनारे डायरेक्ट की थी। बतौर डायरेक्टर ये उनकी पहली फिल्म थी। इस फिल्म में मीना कुमारी और मुमताज अहम रोल में थे। ये फिल्म मीना कुमारी की आखिरी फिल्म थी। सावन कुमार टाक ने सलमान खान के साथ सनम बेवफा, चांद का टुकड़ा जैसी कई फिल्मों में काम किया है। सावन कुमार टाक की आखिरी फिल्म साल 2006 में सावन द लव सीजन रिलीज हुई थी। इस फिल्म में सलमान खान लीड रोल में थे। प्रोड्यूसर और डायरेक्टर के अलावा सावन एक लेखक और गीतकार भी थे।    

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर