UP और MP सहित इन राज्यों में टैक्स फ्री हुई Samrat Prithviraj, जानें कितनी कम होगी टिकट की कीमत

अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज आज (3 जून) को रिलीज हो गई है। फिल्म की रिलीज से पहले ही इसे उत्तराखंड समेत कई राज्यों में टैक्स फ्री कर दिया गया है। फिल्म में अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर के साथ साथ सोनू सूद व संजय दत्त भी अहम भूमिका निभा रहे हैं।

Samrat Prithviraj Tax Free
Samrat Prithviraj Tax Free 
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड सरकार ने फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है। 
  • फिल्म सम्राट पृथ्वीराज में अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर लीड रोल में हैं। 
  • फिल्म को उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में भी टैक्स फ्री कर दिया गया है। 

Samrat Prithviraj Film Tax Free: अक्षय कुमार की  फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' रिलीज (Samrat Prithviraj Film Release) हो चुकी है। सम्राट पृथ्वीराज के जीवन पर आधारित इस फिल्म में अक्षय कुमार (Akshay Kumar Film) के साथ साथ मानुषी छिल्लर भी लीड रोल में शामिल हैं। फिल्म की रिलीज से पहले ही राज्यों में इसे टैक्स फ्री करने की रेस शुरू हो गई है। टैक्स फ्री होने से फिल्म के टिकट पर 6 से 9 फीसदी टैक्स कम हो जाता है। अगर 200 रुपये की टिकट है तो करीब 18 रुपये का फायदा हो सकता है। 

फिल्म की रिलीज से पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने गुरुवार को इसे उत्तराखंड में टैक्स फ्री करने की घोषणा कर दी। मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करते हुए कहा, "लोग सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित व देशभक्ति और वीरता की भावना से भरपूर इस फिल्म को जरूर देखें।"

उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में भी हो चुकी है टैक्स फ्री

उत्तराखण्ड के बाद फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में भी टैक्स फ्री घोषित कर दिया गया है। फिल्म की रिलीज से एक सप्ताह पहले करणी सेना ने फिल्म के शीर्षक के खिलाफ अदालती मुकदमा दायर किया था जिसके बाद फिल्म का शीर्षक पृथ्वीराज से बदलकर सम्राट पृथ्वीराज कर दिया गया। फिल्म सम्राट पृथ्वीराज, 3 जून को हिंदी, तमिल और तेलुगु में सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है।

मानुषी छिल्लर इस फिल्म से बॉलीवुड में अपना डेब्यू कर रही हैं. फिल्म में वह राजकुमारी संयोगिता के रूप में दिखाई देंगी। एक प्रेस रिलीज के अनुसार अक्षय ने फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा, " यह फिल्म अंतिम हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान" के जीवन और साहस पर आधारित है, जिन्होंने भारत माता की रक्षा के लिए अपने शरीर में खून की एक-एक बूंद बहा दी थी।

फिल्म में संजय दत्त, सोनू सूद, मानव विज, आशुतोष राणा, साक्षी तंवर भी प्रमुख भूमिकाओं में नजर आ रहे हैं। इस फिल्म का निर्देशन चंद्र प्रकाश द्विवेदी ने किया है।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर