Shreya Ghoshal Day: 26 जून को मनाया जा रहा श्रेया घोषाल दिवस, जानिए क्या है इसकी कहानी

Shreya Ghoshal Day: 10 साल पहले जब श्रेया घोषाल विदेश के दौरे पर गई थीं तो लोकप्रिय गायिका के नाम पर दिन की घोषणा की गई थी। इस बार भी 26 जून को श्रेया घोषाल डे मनाया जा रहा है।

Singer Shreya Ghoshal
गायक श्रेया घोषाल (फाइल फोटो) 
मुख्य बातें
  • 26 जून को मनाया जा रहा है मशहूर सिंगर के सम्मान में 'श्रेया घोषाल डे'
  • साल 2010 में अमेरिका दौरे पर हुई थी गायिका के नाम पर दिन की घोषणा
  • बेहद कम उम्र में अपने सुरों से श्रेया ने जीता था फैंस का दिल

मुंबई: आज का दिन यानी 26 जून को श्रेया घोषाल डे के तौर पर मनाया जा रहा है। साल 2010 में भारतीय मशहूर गायिका ने गर्मियों के दिनों में अमेरिका का दौरा किया था और इस दौरान श्रेया घोषाल को ओहायो राज्य की ओर से एक दुर्लभ सम्मान मिला। गवर्नर टेड स्ट्रिकलैंड ने 26 जून को श्रेया घोषाल डे मनाने का ऐलान करते हुए घोषणा जारी की थी।

इस सम्मान से अभिभूत श्रेया घोषाल ने कहा था, 'मैं अभी बेहद सम्मानित और बहुत अभिभूत महसूस कर रही हूं। यह एक ऐसा क्षण है जिसे मैं कभी नहीं भूलूंगी।' वह आगे कहती हैं, '26 जून को श्रेया घोषाल दिवस के तौर पर मनाया जा रहा है, यह मेरे लिए एक बड़ा सम्मान है। मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है।'

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ श्रेया घोषाल डे, सिंगर ने फैंस को कहा- शुक्रिया:
श्रेया के फैंस भी इस दिन को लेकर उत्साहित हैं और गायिका को ट्विटर पर अपने सभी शुभचिंतकों और प्रशंसकों से बधाई मैसेज मिल रहे हैं। श्रेया घोषाल दिवस लोकप्रिय माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक ट्रेंडिंग टॉपिक भी बना हुआ है। श्रेया ने भी अपने प्रशंसकों को धन्यवाद दिया है।

4 साल की उम्र में गायिकी की शुरुआत:
श्रेया घोषाल का जन्म साल 1984 में पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हुआ था, जबक‍ि उनका पालन पोषण राजस्थान के रावतभाटा में हुआ। उन्‍होंने 4 साल की उम्र में गायकी की शुरुआत की थी। श्रेया घोषाल ने महज 6 साल की उम्र में रावतभाटा क्लब में अपना पहला स्टेज शो किया था।

साल 2002 में संजय लीला भंसाली की फिल्म 'देवदास' में गाना गाकर श्रेया लोगों के दिलों पर छा गईं। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में एक के बाद कई बेहतरीन गाने गाए और देखते ही देखते बहुत कम समय में उनका नाम बॉलीवुड की टॉप गायिकाओं में शुमार हो गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर