Tanushree Dutta Birthday: जन्म के समय तनुश्री दत्ता को हो गई थी ये बीमारी, डॉक्टर्स ने दे दिया था जवाब

Happy Birthday Tanushree Dutta: बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता का आज जन्मदिन है। तनुश्री का जन्म 19 मार्च 1984 को जमशेदपुर में हुआ था। 

Tanushree Dutta
Tanushree Dutta 
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता का आज जन्मदिन है
  • तनुश्री का जन्म 19 मार्च 1984 को जमशेदपुर में हुआ था
  • 2003 में तनुश्री ने फेमिना मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया

Happy Birthday Tanushree Dutta: बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता का आज जन्मदिन है। तनुश्री का जन्म 19 मार्च 1984 को जमशेदपुर में हुआ था। साल 2004 में जब तनुश्री दत्ता 20 साल की थीं तब उन्हो ने फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीता था और इसी साल मिस यूनिवर्स ब्यूटी पेजेंट में उन्होंने टॉप 10 में अपनी जगह बनाई। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग को चुना और साल 2005 में फिल्म चॉकलेट से बॉलीवुड डेब्यू किया, लेकिन उन्हें पहचान मिली फिल्म आशिक बनाया आपने से। इस फिल्म में तनुश्री बोल्ड अंदाज में नजर आईं और बोल्ड एक्ट्रेस के तौर पर ही पहचानी जाने लगीं। इसके अलावा तनुश्री 36 चाइना टाउन, रकीब, ढोल, रिस्क, स्पीड, रोक और अपार्टमेंट जैसी फिल्मों में भी नजर आईं। 

तनुश्री दत्ता ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, ' 'मैं प्रीमच्‍योर बेबी थी। मेरा जन्म सात महीनों में हो गया था। पैदा होने के बाद ही मुझे पीलिया हो गया। डॉक्‍टर्स ने हाथ खड़े कर लिए थे। बकौल तनुश्री दत्ता 'डॉक्‍टर्स ने मेरे माता-पिता से कह दिया था कि अंतिम संस्‍कार की तैयारी कर लीजिए। हालांकि, मेरी किस्मत में कुछ और लिखा था। मैं बच गई और फिर स्‍वस्‍थ थी।' 

Also Read: इमरान हाशमी के साथ बोल्ड सीन देकर चर्चा में आईं थीं तनुश्री दत्ता

एक्सीडेंट में बाल-बाल बची

एक्ट्रेस के मुताबिक तनुश्री ने बताया कि वह एक बार मुंबई लोकल ट्रेन के सामने आने वाली थीं। तनुश्री के मुताबिक, 'मैं अपनी दोस्‍त के साथ पैदल ट्रैक को पार कर रही थीं। मेरे पास एक मिनट या उससे भी कम वक्त था। किसी फिल्‍म की तरह मेरी पूरी जिंदगी मेरे सामने फ्लैश हो गई थी।'

काम से लिया ब्रेक 

साल 2013 में तनुश्री ने कहा कि साल 2008 में फिल्म हॉर्न ओके के सेट पर उनके साथ दुर्व्यवहार हुआ था जिसके चलते वो डिप्रेशन में चली गई थीं जिसके चलते उन्होंने काम से ब्रेक लिया। तनुश्री ने शुरुआती डेढ़ साल आश्रम में बिताए। इसके बाद वो लद्दाख चली गईं जहां उन्होंने बौद्ध ध्यान-संबंधी श्वास तकनीक सीखी, जिसने उन्हें डिप्रेशन से बाहर आने में मदद की। उन्हें विपश्यना ध्यान लगाने की सलाह भी दी गई। तनुश्री का मानना है कि लद्दाख के बौद्ध मठ के चलते उन्हें फिर से नॉर्मल जिंदगी मिली। अपनी स्पिरिचुअल जर्नी के दौरान तनुश्री ने अपने बाल तक मुंडवा दिए थे। उन्होंने बताया कि इस सफर के दौरान वो कई संन्यासिनियों से मिलीं जिनसे प्रेरित होकर उन्होंने अपना सिर मुंडवाने का फैसला किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर