Terence Lewis Story: फिटनेस इंस्ट्रक्टर से कैसे कोरियोग्राफर बने टेरेंस लुईस, क्या है इसके पीछे की कहानी

Terence Lewis: फेमस कॉरियोग्राफर टेरेंस लुईस हर घर में अपनी पहचान बना चुके है। लेकिन क्या आप जानते है कि एक वक्त ऐसा भी था जब टेरेंस को डांस छोड़ना पड़ा था। डांस छोड़कर टेरेंस फिटनेस ट्रेनर बन गए थे।

Terence Lewis
Dancer Terence Lewis  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • आर्थिक तंगी से परेशान होकर बने फिटनेस ट्रेनर
  • गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड किया अपने नाम
  • डांस शोज में जज बनकर हुए फेमस

Terence Lewis: टेरेंस लुईस डांस की दुनिया में जाना पहचाना नाम हैं। डांस रिएलिटी शोज में टेरेंस अक्सर जज की कुर्सी संभालते हुए दिखाई देते है। लेकिन क्या आप जानते  हैं, टेरेंस सर की जिंदगी संघर्ष से भरी रही है। उनका डांसिंग करियर पूरी तरह से फ्लॉप हो गया था। जिसके बाद वह फिटनेस ट्रेनर बन गए थे।

पढ़ें- अनुष्का शर्मा-अर्जुन कपूर ने दिया सबसे सस्ता गिफ्ट, जानें रणबीर-आलिया को किसने दिया करोड़ों का घर और कार

आर्थिक तंगी से परेशान होकर बने फिटनेस ट्रेनर

आर्थिक तंगी का सामना कर रहे टेरेंस ने फिल्मों में डांस कोरियोग्राफी के अलावा अपना डांसिंग स्कूल खोल लिया था। लेकिन यहां भी बात नहीं बनी और उनका बिजनेस डूब गया। जिसके बाद उनके पास पैसों की भारी कमी हो गई थी। पैसों की कमी ने टेरेंस को डांस छोड़कर  फिटनेस ट्रेनर बनने पर मजबूर कर दिया था। आठ भाई बहनों में सबसे छोटे टेरेंस को बचपन से ही डांस का बहुत शौक था, और उन्होंने अपने सपने को पूरा भी किया। लेकिन कुछ समय के लिए जब उनका किस्मत ने साथ नहीं दिया तो वह फिटनेस ट्रेनर बनकर बॉलीवुड के एक्टर को ट्रेनिंग देने लगे। फिटनेस इंस्ट्रक्टर बनकर उन्होंने गौरी खान, माधुरी दीक्षित, सुष्मिता सेन, सुजैन खान और बिपाशा बसु समेत कई सेलिब्रिटीज को फिटनेस ट्रेनिंग दी है। फिटनेस ट्रेनर बनने के बाद उन्होंने पैसे इक्कठे किए और फिर अपनी डांस की दुनिया में वापस आ गए।

डांस शोज में जज बनकर हुए फेमस

टेरेंस कई डांस टीवी शो में बतौर जज बनकर नजर आए है। वह डीआईडी, ‘नच बलिए’, ‘इंडिया बेस्ट डांसर 1 और 2’ सीजन जैसे कई शो को जज कर चुके हैं। डीआईडी एक ऐसा डांस शो था, जिसने टेरेंस को घर घर में पहचान दिलाई थी। क्या आप जानते हैं कि कोरियोग्राफर टेरेंस डांस ही नहीं स्टंट के भी शौकीन हैं। वे ‘खतरों के खिलाड़ी’ सीजन 3 में नजर आ चुके है।

गिनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड किया अपने नाम

कम ही लोग जानते हैं की टेरेंस का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। उन्होंने 'वर्ल्ड्स लारजेस्ट फोटोबुक' का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। दरअसल, बिग बाजार एंथम 'द डेनिम डांस' में काम करने के बाद टेरेंस ने सोशल मीडिया पर सभी से अपने डेनिम डांस की फोटो शेयर करने को कहा था। जिसके बाद उन्होंने दुनिया की सबसे बड़ी फोटोबुक बनाई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर