Vicky kaushal- Katrina kaif Wedding: 7.4 लाख की अंगूठी से लेकर जयमाल और फेरों तक, जानें विक्‍की-कटरीना की शादी की ये 10 खास बातें

Katrina Kaif-Vicky Kaushal wedding ring: बॉलीवुड अदाकारा कटरीना कैफ और अभिनेता विक्‍की कौशल हमेशा के लिए एक दूजे के हो गए। आइये इस भव्‍य शादी के बारे में अंदर की कुछ बातें जान लेते हैं। 

Katina Kaif Vicky Kaushal Wedding Pics
Katina Kaif Vicky Kaushal Wedding Pics  
मुख्य बातें
  • कटरीना कैफ और विक्‍की कौशल हमेशा के लिए एक दूजे के हो गए
  • काफी समय से दोनों की डेटिंग की खबर आ रही थी
  • फैंस को इनकी शादी का बेसब्री से इंतजार था

Vicky Kaushal-Katrina Kaif wedding: बॉलीवुड अदाकारा कटरीना कैफ और अभिनेता विक्‍की कौशल हमेशा के लिए एक दूजे के हो गए। बीते दिन यानि 9 दिसंबर को राजस्‍थान के सवाई माधोपुर में आयोजित भव्‍य समारोह में दोनों की शादी की रस्‍में हुईं। काफी समय से दोनों की डेटिंग की खबर आ रही थी और फैंस को इनकी शादी का बेसब्री से इंतजार था। जब से ये खबर आई कि विक्‍की-कटरीना 9 दिसंबर को शादी के बंधन में बंधने वाले हैं तो दूल्‍हा और दुल्‍हन की तस्‍वीरों का इंतजार होने लगा। गुरुवार शाम कटरीना कैफ ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर दिलकश तस्‍वीरें साझा कर दीं जो बेहद खूबसूरत थीं। आइये इस भव्‍य शादी के बारे में अंदर की कुछ बातें जान लेते हैं। 

ब्राइडल लुक

कटरीना कैफ ब्राइडल लुक में काफी खूबसूरत लग रही थीं। उन्‍होंने अपनी जिंदगी के इस खास मौके पर सब्यसाची का डिजाइन किया लाल रंग का लहंगा पहना था। ये लहंगा मटका सिल्क फेब्ररिक में था जिस पर हाथ से गोल्डन और सिल्वर जरदोजी की बारीक कढाई की गई थी। 

ब्राइडल ज्‍वैलरी 

कटरीना कैफ का लुक उनकी ज्‍वैलरी से काफी खास हो गया। कटरीना ने अपनी शादी पर जो ज्वैलरी पहनी वो भी सब्यसाची ने ही खासतौर पर डिजाइन की थी। उनकी ज्‍वैलरी सोने, हीरे और कुंदन से जड़ी गई थी। 

विक्‍की का लुक

कटरीना कैफ दूल्‍हे यानि विक्की कौशल भी कम हैंडसम नहीं लग रहे थे। दूल्‍हे के लिबास में विक्‍की भी काफी जम रहे थे। उन्‍होंने Ivory Color की शेरवानी पहनी जिसके साथ उन्होंने मैचिंग साफा पहना। शेरवानी पर गोल्डन जरी से कढ़ाई की गई थी जो काफी स्‍पेशल लग रही थी। 

कलीरे

कटरीना कैफ ने खासतौर पर तैयार किए गए कलीरों को अपने ब्राइडल लुक में शामिल किया। कलीरों में हार्ट शेप की लटकन थी और इनमें 6-7 शांति दूत कबूतर लटके थे। इनपर बाइबल का संदेश लिखा था। 

सात फेरे

कटरीना कैफ और विक्‍की कौशल के फेरों का मुहूर्त दोपहर 3.30 से 3.45 बजे के बीच था। उनके फेरों का मंडप फोर्ट में बने एक मंदिर के सामने था। फेरों की तस्‍वीरें काफी अलग नजर आ रही हैं। 

ऐसे हुई एंट्री

अपने फेरों और जयमाल के लिए कटरीना फूलों से सजी डोली में बैठकर मंडप तक पहुंची। ये मूमेंट काफी खास था क्‍योंकि हर किसी की निगाहें उन पर ही थीं। उनके दूल्‍हे विक्की कौशल भी विंटेज कार में पहुंचे। 

सजावट 

कटरीना कैफ और विक्‍की कौशल ने जिस मंडप में फेरे लिए उसे पीले, नारंगी और गुलाबी रंग के फूलों से सजाया गया था।

संगीत की थीम

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की संगीत सेरेमनी की गुलाबी रंग की थीम रखी गई। दोनों ने संगीत पर गुलाबी रंग के आउटफ‍िट पहने और दोनों ने बिजली-बिजली गाने पर मेहमानों के सामने डांस किया। 

इंगेजमेंट रिंग

कटरीना कैफ की सगाई की अंगूठी ने फैंस का ध्‍यान खींचा। कटरीना ने जो इंगेजमेंट रिंग पहनी वो हीरे की है और उसमें एक बड़ा नीलम लगा है। उनकी शादी की अंगूठी 'टिफ़नी एंड कंपनी' की बताई जा रही है। इसकी कीमत 9800 USD है, जो कि इंडियन करेंसी के मुताबिक, 7,40,735 रुपए है।

हनीमून 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कटरीना कैफ और विक्की कौशल शुक्रवार, 10 दिसंबर को दोपहर 12.30 बजे तक कलीना एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से वे अपने हनीमून के लिए एयरपोर्ट से सीधे से मालदीव जाएंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर