पति के कारण तबाह हुआ था इस खूबसूरत एक्ट्रेस का करियर, मौत के बाद ठेले में ले जाना पड़ा था शव

Abhinetri Vimi: बॉलीवुड की कभी सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में शुमार विमी का अंत बेहद दर्दनाक हुआ। एक फिल्म के बाद रातों-रात स्टार बन चुकीं एक्ट्रेस विमी अपने आखिरी दिनों में आर्थिक तंगी से जूझी थी।

Vimi
Vimi 
मुख्य बातें
  • एक्ट्रेस विमी की खूबसूरती का हर कोई दीवाना था।
  • बी.आर चोपड़ा की फिल्म हमराज ने विमी को रातोंरात स्टार बना दिया था।
  • विमी की शादी फिल्मों में आने से पहले ही हो गई थी।

मुंबई. 60 और 70 के दशक में पर्दे पर राज करने वालीं एक्ट्रेस विमी की खूबसूरती का हर कोई दीवाना था। फिल्म बी.आर चोपड़ा की फिल्म हमराज ने विमी को रातोंरात स्टार बना दिया था। इसके बाद उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई थी। हालांकि, विमी का अंत बेहद ही दर्दनाक हुआ था।

विमी की शादी फिल्मों में आने से पहले ही हो गई थी। उनके पति का नाम शिव अग्रवाल था, जो कलकत्ता के एक बिजनेसमैन थे। इस शादी से विमी के घरवाले उनसे बेहद नाराज हो गए थे।  फिल्म हमराज के बाद उनके पास कई फिल्मों के ऑफर आ गए थे। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक विमी के पति उनके करियर में बहुत ज्यादा दखल देने लगे थे। उनके सास-ससुर को भी फिल्मों में काम करना पसंद नहीं था। आखिर में विमी के पति ने अपने माता-पिता के कहने पर उनको तलाक दे दिया था।

गुमनामी में बीती लाइफ
तलाक के बाद विमी बिल्कुल अकेली रह गई थी। विमी बेहद खूबसूरत थीं, लेकिन उनकी एक्टिंग स्किल ज्यादा अच्छी नहीं थी। ऐसे में उन्हें फिल्मों में काम मिलना भी काफी कम हो गया। आगे चलकर विमी को शराब की लत भी लग गई थी। 

विमी प्रोड्यूसर जॉली के साथ रहने लगीं। जॉली ने उनकी मदद कम की और उनका शोषण ज्यादा किया। उन्होंने विमी से कहा कि- 'अगर आप चाहती हैं कि आपको फिल्मों में ज्यादा काम मिले तो आप प्रोड्यूसर के साथ ज्यादा वक्त बिताएं तो आपको काम भी ज्यादा मिलेगा।     

33 साल की उम्र में हुई मौत        
काम न मिलने और शराब की लत के कारण विमी की तबियत खराब होने लगी थी। आखिर में विमी के लीवर ने काम करना छोड़ दिया। 22 अप्रैल 1977 में विमी इस दुनिया को छोड़कर चली गई। उस वक्त उनकी उम्र महज 33 साल की थी। 

विम्मी के पार्थिव शरीर को अर्थी तक नसीब नहीं हुई। जॉली ने उन्हें ठेले में डाला और शमशान घाट ले गया। इसके बाद उन्होंने उनकी चिता पर आग लगा दी थी। कहा जाता है कि उनकी अंतिम यात्रा में केवल चार-पांच लोग ही शामिल हुए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर