जब राज कुमार ने उड़ाया था बप्पी लहरी का मजाक, पार्टी में कह दी थी इतनी बड़ी बात

Raaj Kumar Reaction After Meeting Bappi Lahiri: बॉलीवुड सिंगर बप्पी लहरी को गोल्ड पहनना इतना पसंद था कि उन्हें गोल्ड मैन के नाम से भी जाना जाता था। उन्हें गोल्ड पहना देख एक बार एक्टर राज कुमार ने भरी पार्टी में उनपर ये कमेंट किया था।

Raaj Kumar and Bappi Lahiri
Raaj Kumar and Bappi Lahiri 
मुख्य बातें
  • बप्पी लहरी को गोल्ड पहनने का शौक था और यही वजह है कि वो 'गोल्ड मैन' नाम से जाने जाते थे।
  • बप्पी लहरी को गोल्ड पहने देख राज कुमार ने किया था कमेंट।
  • राज कुमार ने भरी पार्टी में बप्पी दा को कह दी थी इतनी बड़ी बात।

When Raaj Kumar Commented on Bappi Lahiri Gold: म्यूजिक डायरेक्टर बप्पी लहरी (Bappi Lahiri) का 69 साल की उम्र में निधन हो गया। वो पिछले कुछ समय से ऑब्स्ट्रक्टिव स्लीप एपनिया (OSA) से पीड़ित थे। बप्पी ने संगीत से लाखों फैंस के दिल में जगह बनाई। वो अपने संगीत के साथ- साथ बहुत सारा गोल्ड पहनने का शौक था और यही वजह है कि वो 'गोल्ड मैन' के नाम से भी जाने जाते थे। बप्पी लहरी के गोल्ड का एक किस्सा मशहूर एक्टर रहे राज कुमार (Raaj Kumar)  से जुड़ा हुआ है। राज कुमार अपनी बेबाकी और मुंहफट अंदाज के लिए जाने जाते थे। जानकारी के मुताबिक राज कुमार अपने दिल की बात साफ कह देते थे और एक बार ऐसा ही उन्होंने बप्पी लहरी के साथ भी किया था। 

बप्पी लहरी को कही ये बात

बप्पी लहरी और राज कुमार की मुलाकात एक बार किसी पार्टी में हुई थी। ये पहली बार था जब राज कुमार बप्पी लहरी से पहली बार मिले थे और राज कुमार ने गोल्ड पहने हुए बप्पी लहरी को देखा और उनपर कमेंट किया और कहा- 'वाह, शानदार। एक से एक गहने, बस मंगलसूत्र की कमी रह गई है।' राज कुमार  की ये बात सुनकर बप्पी लहरी हैरान रह गए और कुछ समझ नहीं पाए। हालांकि उन्होंने राज कुमार की बातों को हंसी- मजाक में उड़ा दिया।

ये था असली नाम

बप्पी लहरी की बात करें तो उनका जन्म 27 नवंबर 1952 को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में हुआ था और उनके पेरेंट्स ने उनका नाम आलोकेश लहरी रखा था। उनके माता पिता अपरेश लहरी और बंसुरी लहरी दोनों ही बंगाली सिंगर और म्यूजिशियन थे। और वो अपने माता- पिता की इकलौती संतान थे। बप्पी लहरी ने तीन साल की उम्र में तबला बजाना शुरू कर दिया था, जिसकी शिक्षा उनके पेरेंट्स ने उन्हें दी थी।

बप्पी दा के नाम है ये रिकॉर्ड

एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 1986 में उन्होंने 33 फिल्मों में 180 गानें गाए। उनका ये रिकॉर्ड गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। उन्‍हें फ‍िल्‍ममेयर की ओर से लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर