अंडरवर्ल्ड डॉन ने चलवाई थी ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन पर गोली, ड्राइवर की सूझ-बूझ से बची थी जान

Rakesh Roshan : ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन को अंडरवर्ल्ड की ओर से धमकियां मिला करती थी। गैंगस्टर्स अबू सलेम ने राकेश रोशन पर फायरिंग भी करा दी थी। क्योंकि अडरवर्ल्ड के डॉग कहो ना प्यार है फिल्म की कमाई से हिस्सा चाहते थे।

Hrithik Roshan Rakesh Roshan
Hrithik Roshan, Rakesh Roshan  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • गुलशन कुमार की हत्या के बाद रोशन परिवार पर भी बढ़ गया अडरवर्ल्ड का खौफ
  • फिल्म 'कहो ना प्यार है' की कमाई से हिस्सा चाहता था अबू सलेम
  • शार्प शूटर उस्मान खान ने राकेश रोशन पर चलाई थी गोलियां

Underworld Mafia Shot Rakesh Roshan: ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन का फिल्मी दुनिया में काफी बड़ा नाम रहा है। ​अपने करियर में उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों को डायरेक्ट किया। 1970 में आई 'घर घर की कहानी' से उनके फिल्मी करियर की शुरुआत हुई। इसके बाद उन्होंने 'खून भरी मांग', सीमा' जैसी कई हिट फिल्में में काम किया। इसके साथ ही उन्होंने ‘कोई मिल गया’, ‘करन-अर्जुन’, ‘क्रिश’ जैसी फिल्मों का निर्देशन भी किया है। हालांकि, एक वक्त ऐसा आया जब राकेश रोशन और उनके परिवार पर अंडरवर्ल्ड का खौफ छाया था।

बॉलीवुड के मशहूर कलाकार राकेश रोशन और अंडरवर्ल्ड से जुड़ा एक किस्सा है। राकेश रोशन ने फिल्म कहो ना प्यार है लॉन्च की थी। इस फिल्म में उनके बेटे ऋतिक रोशन अमीषा पटेल के साथ नजर आए थें। इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड बनाए। 10 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 62 करोड़ की कमाई की थी। इसके बाद अंडरवर्ल्ड के लोगों की ओर से राकेश रोशन को धमकियां मिलनी शुरू हो गई। 2001 में अंडरवर्ल्ड गैंगस्टरों ने राकेश रोशन पर फायरिंग कर दी थी।

Rakesh Roshan - Wikipedia

Also Read: Rakesh Roshan की हर फिल्म का नाम क्‍यों होता है 'K' से शुरू, जानिए इससे जुड़ा दिलचस्‍प किस्‍सा

ड्राइवर ले गए अस्पताल
सांताक्रुज ऑफिस के बाहर हुए इस हमले में राकेश रोशन को दो गोलियां लगी। राकेश के ड्राइवर ने उनको अस्पताल में भर्ती कराया था। बताया जाता है कि यह हमला राकेश को जान से मारने के लिए नहीं, बल्कि धमकाने के लिए की गई थी। ये भी कहा जाता है कि अंडरवर्ल्ड से राकेश रोशन को धमकी मिली थी कि 'कहो ना प्यार है' फिल्म के प्रॉफिट में उन्हें भी हिस्सा दें। लेकिन, राकेश रोशन ने ऐसा करने से मना कर दिया। इस बात से अबू सलेम नाराज हो गया था।  

Rakesh Roshan Biography • Actor, Director, Writer & Producer

पुलिस पूछताछ में खुलासा
अबू सलेम के कहने पर ही राकेश रोशन पर गोलियां चलाई गई थी। दिल्ली पुलिस ने गोलियां चलाने वाले एक शार्प शूटर उस्मान खान को गिरफ्तार कर लिया था। उस वक्त दिल्ली डीसीपी ने कहा था कि आरोपी ने स्वीकार किया है कि राकेश रोशन के अलावा दलेर मेहंदी को भी धमकी भरे कॉल किए थे।

Rakesh Roshan (@RakeshRoshan_N) / Twitter

इस प्रकरण के बाद भी राकेश रोशन को अंडरवर्ल्ड से ध​मकियां मिलने का सिलसिला नहीं थमा। अंडरवर्ल्ड के लोग लगातार राकेश रोशन को जान से मारने की धमकी देते रहे। हालांकि, बाद में स्थिति सामान्य होने लगी। अब राकेश रोशन जल्द ही कृष 4 पर काम कर रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर