Aamir Khan Looks: थ्री इडियट्स से दंगल तक, ये फिल्में बताती हैं कि लुक्स बदलने में माहिर हैं आमिर खान

Aamir Khan Looks Experiment: आमिर खान 14 मार्च को अपना बर्थडे मना रहे हैं। एक्टिंग के साथ अपने लुक्स के साथ एक्सपेरिमेंट के कारण भी आमिर खान को मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है।

Aamir Khan
Aamir Khan 
मुख्य बातें
  • आमिर खान 14 मार्च को अपना जन्मदिन मना रहे हैं।
  • आमिर खान को मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है।
  • आमिर खान अपने लुक के साथ अक्सर एक्सपेरिमेंट किया करते हैं।

Aamir Khan Looks. मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान 14 मार्च को अपना 56वां बर्थडे मना रहे हैं। आमिर खान न सिर्फ अपने किरदार में जान डालते है, बल्कि उनकी फिल्मों की कहानी अक्सर लीक से हटकर कहानी चुनते हैं। यही नहीं, आमिर खान किरदार के साथ ही अपने लुक के साथ भी लगातार एक्सपेरिमेंट करते हैं। ऐसे में जानिए आमिर के पांच किरदार, जो बताते हैं कि लुक के साथ कैसे प्रयोग करते हैं आमिर खान। 

आमिर खान साल 2005 में आई केतन मेहता की फिल्म मंगल पांडे में लीड रोल में थे। फिल्म में वह लंबे बाल और बड़ी-बड़ी मूछों में नजर आए थे। फिल्म के लिए उन्होंने रियल में आमिर खान ने बाल बढ़ाए थे और मूंछे रखी थी। वहीं, साल 2008 में आई फिल्म गजनी के लिए आमिर खान ने जिम में काफी पसीना बहाया था। इस फिल्म में आमिर खान का नया हेयरस्टाइल एक फैशन ट्रेंड बन गया था। खासकर युवाओं में आमिर खान का ये हेयर स्टाइल काफी ज्यादा पॉपुलर हुआ था।

Also Read: Aamir Khan, Hritik Roshan से विद्या बालन तक, फिल्मों के लिए किसी ने 12 तो किसी ने 27 किलो तक बढ़ाया वजन

थ्री इडियट्स और पीके 
साल 2009 में आई आमिर खान की फिल्म थ्री इडियट्स बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपए कमाने वाली पहली फिल्म थी। फिल्म में आमिर खान ने अपनी उम्र से  20 साल छोटे कॉलेज जाने वाले लड़के का रोल निभाया था। इस फिल्म के लिए उन्होंने फंकी लुक अपनाया था। साल 2014 में आई आमिर खान की फिल्म पीके ने 300 करोड़ रुपए से अधिक का कलेक्शन किया था। फिल्म में आमिर खान की आंखें हरी थी और उनके कपड़े पहनने का अंदाज बहुत अलग था।

Aamir Khan on 3 Idiots: I told Rajkumar Hirani, 'Let's just take a young boy and do it yaar' | PINKVILLA

What does PK mean? We take 3 guesses - Rediff.com movies

दंगल और लाल सिंह चड्ढा
साल 2016 में आई फिल्म दंगल में आमिर खान ने 60 साल की अधेड़ उम्र के महावीर सिंह फोगाट का रोल निभाया था। इस फिल्म के लिए आमिर खान ने अपना काफी ज्यादा वजन बढ़ाया था। फिल्म में आमिर एकदम देसी अवतार में नजर आए। 

Haryana to have special statewide screenings of Aamir Khan starrer Dangal : Bollywood News - Bollywood Hungama

Laal Singh Chadha takes a toll on Aamir Khan's health

आमिर खान के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह लाल सिंह चड्ढा में नजर आने वाले हैं। फिल्म से आमिर खान का पहला लुक सामने आया है, इसमें वह सरदार के लुक में नजर आए हैं। फिल्म में आमिर खान कई लुक में नजर आएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर