अमिताभ बच्चन को भगवान की तरह पूजता है ये परिवार, अपने घर में लगाई है 60 लाख की मूर्ति, जानें कहां देख सकते हैं आप

Amitabh Bachchan Statue: अमेरिका के न्यू जर्सी में रह रहा एक भारतीय परिवार अमिताभ बच्चन की पूजा करता है। इस परिवार ने घर में बिग बी की बहुत बड़ी मूर्ति लगवाई है।

Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan 
मुख्य बातें
  • अमिताभ बच्चन का फैन है ये परिवार।
  • बिग बी की भगवान की तरह पूजा करता है ये परिवार।
  • इस परिवार ने घर में अमिताभ बच्चन की मूर्ति लगवाई है।

बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन को यूं ही शहंशाह नहीं कहा जाता है। वो पिछले 50 वर्षों से हिंदी सिनेमा पर राज कर रहे हैं और आज भी उनके लाखों फैंस हैं जो उनकी फिल्में रिलीज होने का इंतजार करते हैं। उनके इंडियन फैंस देश से लेकर विदेशों तक में हैं। हाल ही में उनके फैंस ने एक्टर के लिए अपनी दीवानगी की हद पार कर दी। 

बिग बी की फैन एक इंडियन अमेरिकन फैमिली ने न्यू जर्सी की एडिसन सिटी में अमिताभ बच्चन की मूर्ति लगवाई है। अमेरिका के एडिसन को छोटा भारत भी कहा जाता है क्योंकि यहा ज्यादातर इंडियन अमेरिकन लोग रहते हैं। यहां रिंकू और गोपी सेठ के घर के बाहर करीब 600 लोग पहुंचे जब उन्होंने अमिताभ बच्चन की मूर्ति का अनावरण किया। अमिताभ बच्चन की मूर्ति को बड़े कांच के बक्से के अंदर रखा गया है।

Also Read: सोहेल खान से अलग होने पर एक्स- वाइफ सीमा सजदेह ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं- 'मुझे फर्क नहीं पड़ता'

अमिताभ बच्चन को मानते हैं भगवान

इस समारोह में बिग बी के एक फैन क्लब ने पटाखे जलाए और जश्न मनाते हुए डांस भी किया। यहां मूर्ति स्थापित करवाने वाले गोपी सेठ ने कहा, 'वो (अमिताभ बच्चन) मेरे और मेरी पत्नी के लिए भगवान से कम नहीं हैं।' मालूम हो कि गोपी इंटरनेट सिक्योरिटी इंजिनियर हैं। उन्होंने बिग बी के बारे में बात करते हुए कहा, 'सबसे बड़ी बात जो मुझे उसके बारे में प्रेरित करती है, वह न केवल उनकी रील लाइफ है, बल्कि वास्तविक जीवन भी है। वह पब्लिक में कैसे खुद को मैनेज करते है, वो किस तरह अपनी बात रखते हैं और बात करते हैं... जो कुछ भी आप जानते हैं। वह बहुत डाउन टू अर्थ हैं। वह अपने फैंस का ध्यान रखते हैं। वह बाकि कई स्टार्स की तरह नहीं हैं। इसलिए मैंने सोचा कि मुझे अपने घर के बाहर उनकी मूर्ति लगानी चाहिए। '

60 लाख की मूर्ति

अमिताभ बच्चन के आकार की मूर्ति में वो अपने कौन बनेगा करोड़पति के अंदाज में नजर आ रहे हैं। इस मूर्ति को विशेष रूप से राजस्थान में डिजाइन और बनाया गया था और फिरअमेरिका भेज दिया गया था। सेठ ने कहा कि पूरी परियोजना पर उन्हें 75,000 अमेरिकी डॉलर (लगभग 60 लाख रुपये) से अधिक की लागत आई है।

बिग बी भी जानते हैं मूर्ति के बारे में

गोपी सेठ 1990 में पूर्वी गुजरात के दाहोद से अमेरिका आए थे औक पिछले तीन दशकों से 'बिग बी एक्सटेंडेड फैमिली' की वेबसाइट www.BigBEFamily.com चला रहे हैं। इसका डेटाबेस को बॉलीवुड सुपरस्टार के साथ शेयर किया जाता है। गोपी सेठ के मुताबिक बिग बी इस मूर्ति के बारे में जानते हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर