कभी नहीं ली म्यूजिक की ट्रेनिंग, बचपन की दोस्त से की शादी, जानिए के.के. के बारे में ये खास बातें

Singer K.K. Facts: सिंगर के.के का 53 साल की उम्र में निधन हो गया है। सिंगर के निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है। दिवंगत सिंगर ने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, मराठी, बंगाली गुजराती समेत कई भाषाओं में गाने गाए हैं। जानिए सिंगर के बारे में दिलचस्प बातें।

KK
KK 
मुख्य बातें
  • सिंगर के.के का निधन हो गया है।
  • के.के. ने 90 और 2000 के दशक में कई पॉपुलर गाने गाए।
  • के.के ने कभी म्यूजिक की ट्रेनिग नहीं ली थी।

Singer K.K. Facts. सिंगर कृष्णकुमार कुन्नथ उर्फ के.के. का निधन (K.K Death) हो गया है। 53 साल के के.के के अचानक निधन से फिल्म इंडस्ट्री और फैंस के बीच शोक की लहर है। पीएम मोदी, अक्षय कुमार समेत कई बड़ी हस्तियां सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दे रही हैं। दिवंगत सिंगर ने अपने करियर में याद आएंगे ये पल, यारों दोस्ती बड़ी हसीन है जैसे कई पॉपुलर गाने गाए थे।

के.के. का जन्म दिल्ली में हिंदू मलयाली परिवार में 23 अगस्त 1968 में हुआ था। उन्होंने दिल्ली के माउंट सेंट मेरी स्कूल से पढ़ाई की थी। इसके बाद उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ी मल कॉलेज से अपना ग्रेजुएशन किया था। साल 1999 में उन्होंने क्रिकेट विश्व कप में भारतीय टीम के सपोर्ट में जोश ऑफ इंडिया गाना गाया था। वहीं, बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले उन्होंने लगभग 3500 जिंगल गाए थे। कई हिट गाने देने वाले केके ने अपनी लाइफ में कभी म्यूजिक की कोई औपचारिक ट्रेनिंग नहीं ली थी। वह किशोर कुमार, म्यूजिक डायरेक्टर आर.डी.बर्मन से काफी प्रेरित थे।

Singer KK, in Kolkata for a concert, dies at 53 - India News

Also Read: म्यूजिक इंडस्ट्री को तीन दिन में दूसरा झटका, कोलकाता में सिंगर के.के का निधन

'पल' से मिली पहचान
के.के. को पहचान साल 1999 में म्यूजिक एलबम पल (KK Song Pal) से मिली थी। इस एलबम का गाना 'याद आएंगे ये पल' काफी पॉपुलर हुआ था। इसके अलावा 'यारों दोस्ती बड़ी ही हसीन है' जैसे गाने युवाओं के बीच काफी पसंद किए गए थे। के.के. ने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलायलम, मराठी, बंगाली और गुजराती भाषा में गाने गाए हैं। वहीं, सलमान खान और ऐश्वर्या राय की फिल्म हम दिल दे चुके सनम के गाने 'तड़प-तड़प के इस दिल' के लिए उन्हें साल 2000 में पहला फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। फिल्मों के अलावा उन्होंने जस्ट मोहब्बत, शाका लाका बूम बूम, हिप-हिप हुर्रे और काव्यांजली जैसे शो के टाइटल ट्रैक गाए थे।

Bollywood - Singer KK no more, dies of a heart attack: Report - Telegraph India

बचपन की दोस्त से की शादी
पर्सनल लाइफ की बात करें तो के.के ने अपनी बचपन की दोस्त ज्योति से साल 1991 में शादी (K.K Wife) की थी। के.के और ज्योति के दो बच्चे नकुल और तामरा हैं। नकुल ने उनकी एलबम हमसफर में 'मस्ती' गाना गाया है। 

के.के ने मंगलवार शाम कोलकाता में एक म्यूजिक इवेंट में परफॉर्म किया। इसके बाद वह होटल गए, जहां वह बेहोश होकर बिस्तर पर गिर गए। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया,जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर