पिता की सलाह पर शिल्पा शुक्ला ने दिए थे बोल्ड सीन, जानिए अब कहां हैं B.A. Pass की एक्ट्रेस

Shilpa Shukla Facts: एक्ट्रेस शिल्पा शुक्ला 22 फरवरी को अपना बर्थडे मना रही हैं। शिल्पा ने चक दे इंडिया और बी.ए.पास जैसी फिल्मों में काम किया है। जानिए शिल्पा के बारे में दिलचस्प बातें...

Shilpa Shukla
Shilpa Shukla 
मुख्य बातें
  • चक दे इंडिया की एक्ट्रेस शिल्पा शुक्ला 22 फरवरी को अपना बर्थडे मना रही हैं।
  • चक दे इंडिया के बाद शिल्पा शुक्ला ने बी.ए.पास फिल्म में काम किया था।
  • शिल्पा शुक्ला ने बी.ए.पास में बेहद बोल्ड सीन दिए थे।

Shilpa Shukla Birthday and Facts. चक दे इंडिया की बंदिया नायक यानी शिल्पा शुक्ला 22 फरवरी को अपना 40वां बर्थडे मना रही हैं। बिहार की रहने वालीं शिल्पा शुक्ला ने साल 2003 में पाकिस्तानी फिल्म खामोश पानी से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उन्होंने आरफा का किरदार निभाया था। इसके बाद वह साल 2005 में फिल्म हजारों ख्वाहिशें ऐसी में नजर आई थीं। 

शिल्पा शुक्ला का जन्म 22 फरवरी 1982 में बिहार के वैशाली शहर में हुआ था। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपना ग्रेजुएशन किया था। शिल्पा शुक्ला को पहचान साल 2007 में शाहरुख खान की फिल्म चक दे इंडिया से मिली थी। इस फिल्म में उन्होंने भारतीय महिला हॉकी टीम की सीनियर खिलाड़ी बिंदिया नायक का किरदार निभाया था। इसके बाद शिल्पा शुक्ला फिल्म बी.ए.पास में नजर आई थीं। इस फिल्म में उन्होंने बोल्ड सीन दिए थे। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट क्रिटिक्स अवॉर्ड मिला था। 

Shilpa Shukla Age, Husband, Family, Biography & More » StarsUnfolded

Also Read: फिल्मी कहानी से कम नहीं है सागरिका घाटगे-जहीर खान की लव स्टोरी, घरवालों को मनाने के लिए दिखाई थी चक दे इंडिया

पिता ने किया था सपोर्ट 
साल 2013 में IANS को दिए इंटरव्यू में शिल्पा शुक्ला ने कहा था कि उनके पिता ने उन्हें बोल्ड सीन करने के लिए प्रेरित किया। शिल्पा ने कहा, 'शुरुआत में मैं इस फिल्म के लिए उलझन में थीं। फिल्म में मेरा बेहद बोल्ड रोल था। एक्टर होने के नाते मुझे याद नहीं कि मेरे दिमाग में क्या चल रहा था। हालांकि, मैं ये फिल्म करना चाहती थीं। मैंने अपने पिता से जब पूछा तो उन्होंने कहा कि, 'आपको बोल्ड होना होगा और रिस्क लेना होगा। उन्हें फिल्म इंडस्ट्री के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं, लेकिन उन्होंने कहा कि आप रिस्क लिए बिना आगे नहीं बढ़ सकते। ये वह आखिरी सलाह थी जो मुझे याद है।'

Shilpa Shukla: B.A. Pass' actors were comfortable filming intimate scenes | Hindi Movie News - Times of India

इन फिल्मों में किया काम 
चक दे इंडिया और बीए पास के अलावा शिल्पा शुक्ला ने भिंडी बाजार, क्रेजी चुक्कड़ फैमिली, राजधानी एक्सप्रेस, चलें-चले, मुंबई मस्त कलंदर जैसी फिल्मों में काम किया है। साल 2019 में वह बंबरिया फिल्म में नजर आई थीं।

Shilpa Shukla joins the cast of 'Criminal Justice: Behind Closed Doors'

फिल्मों के अलावा उन्होंने राजूबेन, बुलेट जैसी शॉर्ट फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा उन्होंने टीवी सीरियल सावधान इंडिया में भी काम किया। आखिरी बार वह साल 2020 में क्रिमिनल जस्टिस वेब सीरीज में नजर आई थीं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर