कितनी पढ़ी लिखी हैं छोटे पर्दे की ये अनपढ़ बहुएं, कोई थीं मेडिकल स्टूडेंट, किसी ने किया है एमबीए

Educational Qualification Of Bahus Of TV Industry: छोटे पर्दे पर दर्शकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए कई बार फीमेल लीड्स को अनपढ़ दिखाया जाता है। लेकिन असल जिंदगी में यह फीमेल स्टार्स बहुत पढ़ी लिखी हैं। 

Educational Qualification Of Bahus Of TV Industry, Educational Qualification of Top Bahus Of TV
Educational Qualification Of Bahus Of TV Industry  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • तारक मेहता का उल्टा चश्मा में दया भाभी को दिखाया गया था सातवीं फेल।
  • अनपढ़ होने की वजह से अनुपमा को झेलने पड़ते थे वनराज के ताने।
  • कम पढ़ी-लिखी होने की वजह से भाभी जी घर पर है में अंगूरी भाभी का भी उड़ाया जाता है मजाक।

Educational Qualification Of Bahus Of TV Industry: किसी भी टीवी शो (TV Shows) को पॉपुलर बनाने के लिए मेकर्स उसमें मिर्च मसाला तो डालते ही हैं (Twists In TV Shows)। अकसर यह देखा गया है कि कई पॉपुलर टीवी सीरियल्स (Popular TV Serials) में बहुओं को अनपढ़ दिखाया जाता है। कई बार मेकर्स की यह चाल काम कर जाती है और इन टीवी सीरियल्स पर जमकर टीआरपी बरसती है। छोटे पर्दे के फेमस कॉमेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Oolth Chashmah) से लेकर पॉपुलर सीरियल अनुपमा (Anupamaa) तक, इन टीवी शोज में भी फीमेल लीड्स को अनपढ़ दिखाया गया है। लेकिन असल जिंदगी में यह फीमेल लीड्स काफी पढ़ी-लिखी हैं। यहां जानें दया भाभी (Daya Bhabhi) से लेकर अनुपमा (Anupamaa), अंगूरी भाभी (Angoori Bhabhi), गोपी बहू (Gopi Bahu) और मंजरी (Manjari) तक कितनी पढ़ी लिखी हैं छोटे पर्दे की यह अनपढ़ बहुएं। 

Also Read: गिले-शिकवे भुलाकर Rajeev Sen- Charu Asopa ने बचाई अपनी शादी, बेटी के लिए बदला तलाक का फैसला

दया भाभी (Disha Vakani)

तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में दया बेन (Daya Ben) का किरदार निभाने वाली दिशा वकानी (Disha Vakani) को आखिर कौन नहीं जानता है। अपनी यूनीक आवाज से दया भाभी ने सभी दर्शकों का दिल जीत लिया था। इस टीवी सीरियल में उन्हें सातवीं फेल बताया गया था। कई बार जेठालाल (Jethalal) दया को सातवीं फेल कहकर उसका मजाक उड़ाया करता था और बेज्जती किया करता था। लेकिन असल जिंदगी में दिशा वकानी ग्रेजुएट हैं (Disha Vakani Educational Qualification)। 

अनुपमा (Rupali Ganguly) 

छोटे पर्दे पर इन‌ दिनों अनुपमा (Anupamaa TV Serial) टीवी सीरियल का राज है। इस टीवी सीरियल में रूपाली गांगुली (Rupali Ganguly) को मुख्य भूमिका में देखा जाता है। अनुपमा का किरदार असल जिंदगी में गृहणियों को बहुत प्रभावित कर रहा है। कई सामाजिक बंधनों को तोड़कर अनुपमा (Anupamaa) और खुलकर अपनी जिंदगी जी रही है और यही चीज महिलाओं को बहुत पसंद आ रही है। जब अनुपमा वनराज के साथ रहती थी तब वह अनु का हमेशा मजाक उड़ाया करता था। अनु के बच्चे भी अनपढ़ होने की वजह से उसका मजाक उड़ाया करते थे। लेकिन असल जिंदगी में रूपाली गांगुली बहुत पढ़ी लिखी हैं। उन्होंने होटल मैनेजमेंट में ग्रेजुएशन किया है (Rupali Ganguly Education)।

Also Read: कपिल शर्मा के साथ झगड़े पर कृष्णा अभिषेक ने तोड़ी चुप्पी, बताया कब होगी द कपिल शर्मा शो में वापसी

अंगूरी भाभी (Shubhangi Atre)

भाभी जी घर पर है (Bhabhi Ji Ghar Par Hai) टीवी सीरियल दर्शकों को हंसाने और गुदगुदाने में कभी पीछे नहीं हटा है। इस टीवी शो में शुभांगी अत्रे (Shubhangi Atre) अंगूरी भाभी के किरदार में नजर आती हैं। भाभी जी घर पर है में अंगूरी भाभी (Angoori Bhabhi) को कम पढ़ी लिखी के साथ बहुत भोली और मासूम भी दिखाया गया है। और इसी चीज का मजाक हमेशा तिवारी जी उड़ाते रहते हैं। लेकिन रियल लाइफ में शुभांगी अत्रे ने एमबीए किया है (Shubhangi Atre Education)। 

गोपी बहू (Gia Manek)

गोपी बहू (Gopi Bahu) का किरदार निभाने वाली टीवी अदाकारा जिया मानेक (Gia Manek) तो एक सीन के बाद काफी पॉपुलर हो गई थीं। साथ निभाना साथिया (Saath Nibhaana Saathiya) टीवी सीरियल में एक सीन में यह दिखाया गया था कि गोपी बहू (Gopi Bahu) लैपटॉप को पानी से धो रही थीं। गोपी बहू को लैपटॉप, माइक्रोवेव और दूसरे गैजेट्स के बारे में कुछ भी नहीं पता था। उन्हें इस टीवी सीरियल में अनपढ़ दिखाया गया था। लेकिन रियल लाइफ में जिया मानेक ने यूनिवर्सिटी ऑफ गुजरात से मार्केटिंग में ग्रेजुएशन कर रखा है (Gia Manek Education)।

मंजरी‌ (Ami Trivedi)

ये रिश्ता क्या कहलाता है (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai) टीवी सीरियल अक्षरा (Akshara) और अभिमन्यु (Abhimanyu) की लव स्टोरी और झगड़े की वजह से काफी फेमस हो गया है। इस टीवी सीरियल में अभिमन्यु की मां मंजरी (Manjari) को भी अनपढ़ दिखाया गया है। जिस वजह से अभिमन्यु का पिता हर्षवर्धन (Harshvardhan) हमेशा मंजरी का मजाक उड़ाता हुआ नजर आता है। रियल लाइफ में अमी त्रिवेदी मेडिकल स्टूडेंट रह चुकी हैं और बीएससी भी‌ करा है (Ami Trivedi Educational Qualification)।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर