Indian Idol 12 Winner: 2021 के इंडियन आइडल बने Pawandeep Rajan, ट्रॉफी के साथ जीते 25 लाख और चमचमाती कार

Indian Idol 12 Winner 2021 Pawandeep Rajan: पवनदीप राजन ने इंडियन आइडल का सीजन 12 पवनदीप राजन के नाम रहा है, जिन्होंने इस सीजन को जीत लिया है।

Indian Idol 12 winner 2021 Pawandeep Rajan
इंडियन आइडल 12 में पवनदीप राजन बने 2021 के विनर 
मुख्य बातें
  • पवनदीप राजन ने जीता इंडियन आइडल का सीजन 12
  • ट्रॉफी के साथ मिली 25 लाख रुपए की इनाम राशि और चमचमाती स्विफ्ट कार
  • टॉप 6 फाइनलिस्ट में से, अरुणिता ने दूसरा तो सायली ने हासिल किया तीसरा स्थान

मुंबई: इंडियन आइडल 12 का ग्रैंड फिनाले 15 अगस्त को हुआ। जावेद अली, मीका सिंह और सुखविंदर सिंह जैसे खास मेहमानों के साथ टॉप 6 में शामिल कंटेस्टेंट के परफॉरमेंस के बीच यह 12 घंटे लंबा एपिसोड रहा है। छह फाइनलिस्ट पवनदीप राजन, निहाल टौरो, अरुणिता कांजीलाल, शनमुखप्रिया, सायली कांबले और मोहम्मद दानिश थे और आखिरकार पवनदीप राजन ने यह सीजन जीत लिया है।

लंबे 12 घंटे के ग्रैंड फिनाले और कई दिग्गज मेहमानों की मौजूदगी के बीच होस्ट आदित्य नारायण ने सबकी दिल की धड़कने बढ़ाते हुए इंडियन आइडल 12, 2021 के विजेता की घोषणा की। इसके अलावा अरुणिता कांजीलाल दूसरे, सायली कांबले ने तीसरा स्थान हासिल किया जबकि मोहम्मद दानिश, निहाल टौरो और शनमुखप्रिया चौथे, पांचवें और छठे स्थान पर रहे।

Indian Idol 12 winner 2021 Pawandeep Rajan

इंडियन आइडल का सीजन 12 जीतने के साथ पवनदीप राजन को सिगिंग रियलिटी शो की ट्रॉफी तो मिली ही लेकिन इसके साथ ही 25 लाख की इनाम राशि और साथ ही एक चमचमाती मारुति स्विफ्ट कार भी दी गई। पवनदीप के नाम की घोषणा होते ही मौके पर मौजूद उनके माता-पिता और परिजनों की आंखों से आंसू छलक पड़े।

इंडियन आइडल के ग्रैंड फिनाले में सुप्रसिद्ध गायक सुखविंदर सिंह, मीका सिंह, अमित मिश्रा, कुमार शानू, जावेद अली, अलका याज्ञनिक, उदित नारायण जैसे कई संगीत जगत के दिग्गज मौजूद थे, जिन्होंने अपनी सुरीली अदाओं से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

पवनदीप राजन का सफर (Pawandeep Rajan Music Journey):

भारत के उत्तराखंड के खूबसूरत शहर चंपावत के रहने वाले पवनदीप ने 12 घंटे के मैराथन एपिसोड के बाद इंडियन आइडल सीजन 12 जीते हैं। पवनदीप राजन का जन्म 27 जुलाई 1996 को हुआ था और उनको संगीत उनके पिता, श्री सुरेश राजन से विरासत में मिला जोकि खुद एक प्रसिद्ध कौमनी लोक गायक भी हैं। उनकी बहन ज्योतिदीप राजन भी सुरीली आवाज वाली गायिका हैं।

पवनदीप ने अपनी प्राथमिक शिक्षा यूनिवर्सिटी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, चंपावत से की। उन्होंने उत्तराखंड के नैनीताल के कुमाऊं विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई पूरी की। सिगिंग के अलावा वह गिटार, कीबोर्ड, तबला, पियानो और ढोलक जैसे संगीत वाद्ययंत्र भी बजाना जानते हैं।

pawandeep rajan mother after winning indian idol trophy

(इंडियन आइडल जीतने के बाद भावुक हुईं पवनदीप राजन की मां)

पवनदीप ने अपने सिगिंग करियर को टेलीविज़न डेब्यू से शुरू किया था। उन्होंने 2015 में एक टेलीविज़न सिंगिंग रियलिटी शो 'द वॉयस इंडिया' में हिस्सा लिया था और वे मशहूर सिंगर शान की टीम में थे।

उनकी आवाज के साथ पवनदीप ने फिनाले में जगह बनाई और आखिरकार 50 लाख रुपए की पुरस्कार राशि, एक कार और एक म्यूजिक कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट के साथ शो की ट्रॉफी भी जीत ली।

शो जीतकर सारी प्रसिद्धि और लोकप्रियता हासिल करने के बाद, पवनदीप ने अपने खुद के एल्बम बनाए और फिल्म रोमियो एन बुलेट में चार सहित कई गाने गाए। उन्होंने 2015 में अपना सिंगल 'याकीन' और 2016 में एक अन्य पर्सनल एल्बम 'छोलियार' रिलीज़ किया जिसमें 6 गाने थे।

पवनदीप की आवाज सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में सुनी जाती है। उन्होंने दुबई, मलेशिया, थाईलैंड, दक्षिण अफ्रीका और कई अन्य जगहों सहित लगभग 13 देशों में विदेशों में कई संगीत कार्यक्रमों में प्रदर्शन किया है और अब जैसा कि आप जानते हैं पवनदीप इंडियन आइडल भी बन चुके हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर