दर्शन जरीवाला से दो बार हुई अपरा मेहता की शादी, फ‍िर भी पति से अलग हुईं ये टीवी एक्ट्रेस

Apara Mehta Husband : छोटे पर्दे की चर्च‍ित सास यानी अपरा मेहता की असल ज‍िंदगी भी सीर‍ियल जैसे ट्व‍िस्‍ट से भरी है। एक्‍टर दर्शन जरीवाला उनकी शादी दो बार हुई लेकिन अब दोनों अलग रहते हैं।

Indian Tv real life couples love life story of Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi fame apara mehta husband darshan zariwala
Apara Mehta and Darshan Zariwala  
मुख्य बातें
  • कम ही लोग जानते हैं क‍ि अपरा मेहता और दर्शन जरीवाला की शादी हुई थी
  • अपरा मेहता ने क्‍योंक‍ि सास भी कभी बहू थी में सव‍िता विरानी यानी तुलसी की सास का रोल न‍िभाया था
  • दर्शन जरीवाला ने फ‍िल्‍म अजब प्रेम की गजब कहानी में रणबीर कपूर के पापा के रोल क‍िया था

प्रदीप कुमार त‍िवारी / नई द‍िल्‍ली: टीवी की जानी मानी एक्ट्रेस अपरा मेहता का आज जन्मदिन है और वो 60 साल की हो गई हैं। अपना का जन्म 13 अगस्त 1960 को हुआ था। अपरा ने कई टीवी सीरियल्स में काम किया लेकिन उन्हें एकता कपूर के शो क्योंकि सास भी कभी बहू थी में सावित्री विरानी का रोल निभाकर अलग पहचान मिली थी।

अपरा की पर्सनल लाइफ बहुत उतार चढ़ावों से भरी है। बॉलीवुड अपने आप में बहुत बड़ा परिवार है यहां आने के बाद कोई एक्टर और एक्ट्रेस खुद को अकेला महसूस नहीं करता। यहां पर इनकी अलग ही दुनिया होती है। लेकिन इस ग्लैमर की दुनिया में आज भी कुछ बॉलीवुड स्टार्स अकेले ही जिंदगी जी रहे हैं। जी हां, हम एक ऐसे कपल के बारे में बात कर रहे हैं, जिनका डिवोर्स तो नहीं हुआ लेकिन वो एक-दूसरे के साथ भी नहीं रहते।

अपरा ने फिल्म 'अजब प्रेम की गजब कहानी' में रणबीर कपूर के पापा के रोल निभाने वाले दर्शन जरीवाला से शादी की थी। दोनों ने एक नहीं दो बार शादी की लेकिन फिर भी अलग हो गए। जानें कैसी है उनकी लव स्टोरी

दो बार हुई दर्शन (Darshan Zariwala) और अपरा (Apara Mehta) की शादी 

दर्शन जरीवाला और अपरा मेहता ने साल 1980 में शादी की था। दिलचस्प बात ये भी है कि अगले साल यानी 1981 में दर्शन ने अपरा से दोबारा शादी की। दोनों के ही परिवार वाले चाहते थे कि दर्शन और अपरा की शादी धूमधाम से की जाए इस वजह से दोनों की शादी का फंक्‍शन दोबारा हुआ था। इन दोनों की एक बेटी भी है, जिसका नाम कुशाली मेहता है। कुशाली अपना मां के साथ रहती हैं।

अलग रहे हैं दर्शन और अपरा
जब दोनों की शादी हुई उस वक्त दर्शन 21 साल के थे और अपरा महज 18 साल की थीं। दोनों ने काफी जल्दीबाजी में शादी की थी। कुछ आपसी झगड़ो के कारण अब यह कपल साथ में नहीं रहता है। साल 2004 में दोनों अलग हो गए थे। इसकी वजह दोनों के पर्सनल डिफरेंसेस हैं। वैसे अब तक इनका तलाक नहीं हुआ है और दर्शन व अपरा बहुत अच्छे दोस्त हैं और अक्सर प्रॉब्लम्स के वक्त एक-दूसरे के साथ खड़े नजर आते हैं।

इस कपल के एक करीबी दोस्त का कहना है कि एक-दूसरे से अलग रहने के बावजूद दोनों अच्छे दोस्त हैं। दोनों ही एक-दूसरे का सम्मान करते हैं। जब भी कभी अपरा किसी प्रॉब्लम में होती हैं तो वह दर्शन से बेझिझक मदद के लिए जाती हैं।

बता दें कि एक बार अपरा मेहता ने कहा था - हम हमेशा से अच्छे दोस्त थे और हमारे बीच कोई दुश्मनी नहीं रही है। मुझे वापस आना अच्छा लगेगा। इससे आगे मैं और कुछ नहीं कहना चाहूंगी।

प्रोफेशनल लाइफ व्यक्तिगत जीवन को कैसे प्रभावित करती है, इस पर बात करते हुए दर्शन जरीवाला कहते हैं - जब आप ज़िंदगी में किसी उथल-पुथल का अनुभव करते हैं, तो एक अभिनेता के तौर पर आप खुद को ज़िंदगी के फेज़ में देखते हैं। इसी से मुझे एक व्यक्ति के साथ-साथ एक अभिनेता के रूप में बढ़ने में मदद मिली की है।

अपरा और दर्शन हैं पॉपुलर कलाकार 
गौर हो कि दर्शन छोटे पर्दे के अलावा स्वीटी वेड्स एनआरआई(2017), क्या कूल हैं हम(2016), हमशक्ल (2014),एंटरटेनमेंट (2014), बे यार (2014), फटा पोस्टर निकला हीरो (2013), हंगामा पे हंगामा (2013), कमांडो (2013), जोकर (2012), कहानी (2012), आरक्षण (2011), राजनीति (2010), अजब प्रेम की गजब कहानी (2009) कई बड़ी फिल्मों में काम कर चुके हैं। वहीं अपरा मेहता भी खिचड़ी, परिवार, क्योंकि सास भी कभी बहु थी और सात फेरे जैसे कई सीरीयल्स में काम कर चुकी हैं।

(लेखक टाइम्‍स नाउ के साथ सीन‍ियर र‍िपोर्टर हैं)


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर