KBC 12: 25 लाख के सवाल पर अटके डीआईजी प्रीत मोहन सिंह, शहीदों की फैमिली के लिए इस्तेमाल करेंगे धनराशि

KBC 12 Question: 54 साल के प्रीत मोहन सिंह, सीआरपीएफ के एक डीआईजी हैं। अमिताभ बच्चन के द्वारा पूछे गए सवालों का प्रीत मोहन सिंह ने बखूबी जवाब दिया...

KBC 12 contestant Preet Mohan Singh Quit 25 lakh Rupees Question
कौन बनेगा करोड़पति-12। 
मुख्य बातें
  • कौन बनेगा करोड़पति के खेल की शुरुआत आज मोहाली, पंजाब से आए प्रीत मोहन सिंह के साथ हुई।
  • 54 साल के प्रीत मोहन सिंह, सीआरपीएफ के एक डीआईजी हैं।
  • अमिताभ बच्चन के द्वारा पूछे गए सवालों का डीआईजी प्रीत मोहन सिंह ने बखूबी जवाब दिया। 

अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति के खेल की शुरुआत आज मोहाली, पंजाब से आए प्रीत मोहन सिंह के साथ की। प्रीत मोहन सिंह हॉट सीट पर बैठने वाले आज के पहले कंटेस्टेंट बने। जिन्होंने 'फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट' में सबसे तेज जवाब लेकर हॉट सीट पर कब्जा किया। 54 साल के प्रीत मोहन सिंह, सीआरपीएफ के एक डीआईजी हैं। अमिताभ बच्चन के द्वारा पूछे गए सवालों का डीआईजी प्रीत मोहन सिंह ने बखूबी जवाब दिया। 

25 लाख के सवाल पर ली लाइफलाइन लेकिन नहीं दे सके सही जवाब
केबीसी-12 में प्रीत मोहन सिंह ने बड़ी समझदारी से सभी सवालों के जवाब दिए। हालांकि वो 25 लाख से सवाल पर अटक गए, जो कि स्पोर्ट्स से जुड़ा हुआ था। प्रीत मोहन सिंह ने इसके लिए वीडियो कॉल फ्रेंड लाइफलाइन का उपयोग किया। क्योंकि प्रीत मोहन सिंह जवाबों में कनफ्यूज थे और उन्होंने अपने कजिन को कॉल लगवाया।

प्रीत मोहन सिंह को कजिन को भी इसका सही जवाब पता नहीं था। लाइनलाइन यूज करने के बाद भी सवाल का सही जवाब प्रीत मोहन सिंह को नहीं मिला और ऐसे में उन्होंने कौन बनेगा करोड़पति-12 में रिस्क लेने से बेहतर गेम को क्विट करना उचित समझा। प्रीत मोहन सिंह ने 12.50 लाख रुपए लेकर गेम छोड़ दिया। ये था 25 लाख का सवाल...

अंतरराष्ट्रीय हॉकी मैच में सबसे तेज गोल करने वाले भारतीय खिलाड़ी का रिकॉर्ड इसमें से किसके नाम है? 
A.
सरदार सिंह
B. अजीत पाल सिंह
C. गुरजंत सिंह
D. ध्यानचंद
इसका सही जवाब C. गुरजंत सिंह था।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@sonytvofficial)

केबीसी-12 से जीती धनराशि का ऐसे करेंगे इस्तेमाल
केबीसी-12 में आए प्रीत मोहन सिंह अपनी पत्नी के साथ शो में आए। प्रीत मोहन सिंह ने हॉट सीट से जाते वक्त अमिताभ बच्चन को बताया कि वो शो से जीती धनराशि का इस्तेमाल कैसे और कहां करेंगे। प्रीत मोहन सिंह ने कहा कि सेना में शहीद हुए जवानों के लिए एक साइट बनाई गई है। जहां लोग डोनेशन करते हैं। ताकि शहीदों की फैमिली को सपोर्ट किया जा सके। यहां से जीती धनराशि का कुछ हिस्सा वो दान करेंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर