जब रामायण के 'राम' से फैन ने पूछा- कोरोना से पीछा कब छूटेगा प्रभु, मिला ये जवाब

Ramayan जैसे लोकप्रिय धारावाहिक में भगवान राम का किरदार न‍िभाने वाले एक्‍टर अरुण गोव‍िल से एक फैन ने पूछ ल‍िया कि कोरोना से मुक्ति कब म‍िलेगी।

Arun Govil
Arun Govil 

Ramayan जैसे लोकप्रिय धारावाहिक में भगवान राम का किरदार न‍िभाने वाले एक्‍टर अरुण गोव‍िल से एक फैन ने पूछ ल‍िया कि कोरोना से मुक्ति कब म‍िलेगी। इसका अरुण गोव‍िल ने बेहद शानदार और सकारात्‍मता बनाए रखने वाला जवाब दिया। अरुण गोविल ने जवाब में कहा कि सबके प्रयास से जल्‍द ही कोरोना से पीछा छूटेगा। अरुण गोविल का यह जवाब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

बता दें कि कुछ वक्‍त पहले अरुण गोविल ने अपने ट्व‍िटर अकाउंट पर #AskArun के तहत फैंस के प्रश्‍नों के जवाब दिए थे। उनके फैंस ने कई निजी और सार्वजनिक प्रश्‍न किए और अरुण गोविल ने सभी के जवाब शालीनता पूर्वक दिए। इसी बीच एक यूजर ने सवाल किया- कोरोना वायरस से कब पीछा छूटेगा प्रभु? जवाब में अरुण गोविल ने कहा कि सबके प्रयास से जल्‍द ही। एक यूजर ने पूछा कि आपके ल‍िए सबसे कठिन सीन कौन सा रहा आपके लिए? इसके जवाब में उन्‍होंने कहा- राजा दशरथ के न‍िधन के समाचार पाते ही उस पर प्रतिक्रिया देना।

12 जनवरी 1960 को जन्‍मे अरुण गोविल आज भी कहीं नजर आ जाते हैं तो बुजुर्ग हो या नौजवान, किसी का भी हाथ श्रद्धा भाव से इनके सामने जुड़ ही जाता है। रामायण में राम का रोल निभाकर घर घर में पहचाने जाने वाले अरुण गोविल उत्‍तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले हैं। शूटिंग के दौरान लोग अरुण गोविल से आशीर्वाद लेने पहुंच जाते थे। लोग टीवी को फूलों की माला की माला चढ़ाते थे, अगरबत्ती और धूपबत्ती लगाकर हाथ जोड़ बैठ जाते थे। 

पुरस्‍कार ना मिलने का है मलाल 
भगवान राम का रोल न‍िभाकर घर घर में पहचाने जाने वाले अभिनेता अरुण गोव‍िल को कोई पुरस्‍कार ना मिलने का मलाल है। अपने इस किरदार की बदौलत लोकप्रियता के शिखर को चूमने वाले अरुण गोविल का एक इंटरव्‍यू में यह दर्द छलक गया। अरुण गोविल ने इंटरव्‍यू में अपनी कला की उपेक्षा के लिए ना केवल केंद्र सरकार बल्कि उत्‍तर प्रदेश और महाराष्ट्र सरकार को भी दोषी ठहराया। 

रामायण ने बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड
लॉकडाउन में टीआरपी के नए कीर्तिमान रचने के बाद रामानंद सागर के धारावाहिक रामायण ने व‍िश्‍व र‍िकॉर्ड बनाया। रामायण के 16 अप्रैल के एपिसोड को दुनियाभर में  7.7 करोड़ लोगों ने देखा। इस आंकड़े के साथ यह शो एक दिन में दुनियाभर में सर्वाधिक देखा जाने वाला मनोरंजन शो बन गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर