Increase Breast Size: बिना सर्जरी के पाएं परफेक्ट ब्रेस्ट साइज, बस करने होंगे ये आसान से घरेलू उपाय

Increase Breast Size: परफेक्ट और आकर्षक फिगर के लिए ब्रेस्ट साइज काफी मायने रखता है। उम्र के साथ जब ब्रेस्ट का उचित विकास नहीं हो पाता तो अक्सर महिलाओं को ब्रेस्ट साइज को लेकर शिकायत होती है। परफेक्ट फिगर और ब्रेस्ट साइज की इस शिकायत को दूर करने के लिए केमिकल युक्त प्रॉ़ड्क्टस का इस्तेमाल न करके कुछ घरेलू उपाय करना ज्यादा फायदेमंद होता है।

Increase Breast Size
Tips for Increase Breast Size 
मुख्य बातें
  • परफेक्ट ब्रेस्ट साइज पाने के लिए प्याज रस का करें इस्तेमाल
  • मसूर दाल के पेस्ट से होगा ब्रेस्ट का विकास
  • ब्रेस्ट साइज बढ़ाने में मददगार जैतून का तेल

Increase Breast Size: परफेक्ट बॉडी के लिए परफेक्ट फिगर का होना बहुत जरूरी होता है। इसके लिए ब्रेस्ट साइज काफी मायने रखता है। ब्रेस्ट साइज के परफेक्ट न होने की वजह से  कई बार महिलाओं को शर्मिंदगी झेलनी पड़ती है और बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ता है। इस तरह की बॉडी शेमिंग से बचने और परफेक्ट फिगर पाने के लिए महिलाएं तमाम तरह के केमिकल वाले प्रॉडक्ट और दवाइयों का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन कई बार इनका साइड होने का डर होता है। ऐसे में आप कुछ घरेलू उपाय करके ब्रेस्ट साइज को बढ़ा सकती हैं, तो चलिए जानते इन घरेलू उपायों के बारे में-

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के तरीके

जैतून का तेल
ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने के लिए जैतून का तेल काफी असरदार होता है। परफेक्ट ब्रेस्ट साइज को पाने के लिए दिन में दो बार जैतून के तेल से ब्रेस्ट की मसाज करें। मसाज करने के लिए दोनों हाथों पर जैतून ऑयल लेकर सर्कुलर मोशन में मसाज करें। नियमित रूप से मसाज करने पर कुछ ही हफ्तों में आपको रिजल्ट मिल जाएगा।

मसूर दाल
मसूर की दाल भी ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने बहुत कारगर मानी जाती है। मसूर दाल का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक कप मसूर दाल को 2 घंटे के लिए पानी में भिगोकर रख दें। फिर इसे पीसकर एक पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को पूरे ब्रेस्ट पर 30 मिनट तक लगा रहने दें। फिर गुनगुने पानी से दाल का पेस्ट साफ कर लें। आप इस नुस्खे को मनचाहा रिजल्ट मिलने तक करते रहें।

प्‍याज का रस
प्याज का रस यूं तो बालों के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है लेकिन ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने के लिए भी ये समान रूप से लाभकारी है। अपना मनचाहा परिणाम पाने के लिए प्याज के रस में शहद और हल्दी मिला लें और रोज सोने से पहले इससे ब्रेस्ट की मसाज करें। कुछ ही हफ्तों में ब्रेस्ट परफेक्ट शेप में आने लगेंगे।

इन फूड्स का करें सेवन
ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए परफेक्ट डाइट का होना भी बहुत जरूरी होता है। इसके लिए दूध, हरी पत्तेदार सब्जियां, सोयाबीन, नट्स, पपीता, सीफ़ूड, बीज, मेथी के बीज और अलसी के बीज का सेवन काफी फायदेमंद रहेगा।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। किसी भी तरह का फिटनेस प्रोग्राम शुरू करने अथवा अपनी डाइट में किसी तरह का बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।)

अगली खबर