Travel to UAE:अबू धाबी जाने का प्लान कर रहे हैं, तो यूएई पहुंचने से पहले जान लें "कोरोना के नए नियम"

देश
रवि वैश्य
Updated Aug 10, 2021 | 16:05 IST

Abu Dhabi UAE Travel Latest News:भारत से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के लिए उड़ानें शुरू कर दी गई हैं, अबू धाबी पहुंचने पर 12 दिनों का होम क्वारंटीन जरूरी है यूएई पहुंचने से पहले पढ़ें कोरोना से जुड़े ये नए नियम

UAE FLIGHT
जब आप अबू धाबी पहुंचते हैं तो आपको 12 दिनों के लिए क्वारंटीन में रहना होगा 
मुख्य बातें
  • अबू धाबी पहुंचने पर आपको 12 दिनों के लिए क्वारंटीन में रहना होगा
  • अबू धाबी एयरपोर्ट पर आधिकारियों की ओर से रिस्टबैंड दिया जाएगा 
  •  छठे दिन और फिर 11वें दिन कोरोना का आरटीपीसीआर टेस्ट कराना होगा

Plan to Go Abu Dhabi:भारत से यूएई (UAE)के लिए उड़ानों की शुरुआत को अच्छा कदम माना जा रहा  है और उत्साहित यात्री अब फ्लाइट टिकट बुक कर रहे हैं वहीं इसे लेकर अबू धाबी ने नए नियम जारी करते हुए कहा कि यात्रियों को यूएई पहुंचने के बाद 12 दिनों के क्वारंटीन (Quarantine) में रहना अनिवार्य होगा।

नए प्रोटोकॉल के मुताबिक जब आप अबू धाबी पहुंचते हैं तो आपको 12 दिनों के लिए क्वारंटीन में रहना होगा वहीं अपने क्वारंटीन पीरियड के दौरान यात्रियों को मेडिकली अप्रूव्ड रिस्टबैंड पहनना होगा गौर हो कि इमीग्रेशन की मंजूरी मिलने के बाद यात्रियों को अबू धाबी एयरपोर्ट पर आधिकारियों की ओर से रिस्टबैंड दिया जाएगा। 

फेस मास्क पहनना और एयरपोर्ट पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी जरूरी

साथ ही कहा गया है कि यात्री अपनी यात्रा से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें, वहीं यात्री जिस देश की यात्रा कर रहे हैं, वहां से जुड़ी ट्रैवल गाइडलाइन की जानकारी रखे, साथ ही कोरोना टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट भी साथ रखें इसके साथ ही फेस मास्क पहनना और एयरपोर्ट पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भी जरूरी है।

यात्रियों को कोरोना का  RT-PCR टेस्ट कराना होगा

क्वारंटीन रहने के अलावा यात्रियों को अबू धाबी आने के समय, छठे दिन और फिर 11वें दिन कोरोना का आरटीपीसीआर टेस्ट कराना होगा, वहीं भारतीय एयरलाइन इंडिगो की तरफ से ट्रैवल एजेंटों को भेजा गए नोटिस में भी दिशानिर्देशों के बारे में जानकारी दी गई है, दुबई एयरपोर्ट पर 12 से 22 अगस्त  के बीच दस लाख से अधिक यात्रियों के आने की उम्मीद जताई जा रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर