दो सूबों में प्रशासनिक फेरबदलः UP में 14 IAS अफसर के चेंज हुए कार्यक्षेत्र, गुजरात में 20 IPS का तबादला

यूपी में हरदोई, बाराबंकी, मिर्जापुर, गाजीपुर, आगरा, चंदौली, मथुरा, पीलीभीत, भदोही और संतकबीरनगर में नए जिलाधिकारी तैनात किए गए।

ias, ips, job transfers, up, uttar pradesh, gujarat, state news
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (आईस्टॉक) 

देश के दो सूबों में शनिवार (17 सितंबर, 2022) को बड़े प्रशासनिक फेरबदल कर दिए गए। इधर उत्तर प्रदेश में 14 आईएएस अफसरों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया गया, जबकि 10 जिलों में नए जिलाधिकारी तैनात किए गए। उधर, गुजरात सरकार ने 20 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। आइए, जानते हैं किसकी कहां पोस्टिंग हुई:

यूपी में हरदोई, बाराबंकी, मिर्जापुर, गाजीपुर, आगरा, चंदौली, मथुरा, पीलीभीत, भदोही और संतकबीरनगर में नए जिलाधिकारी तैनात किए गए। शनिवार देर रात तबादला सूची जारी की गई। यह लिस्ट बताती है कि बाराबंकी के जिलाधिकारी डॉक्टर आदर्श सिंह को झांसी मंडल का प्रभारी आयुक्त और गाजीपुर के जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह को इसी पद पर हरदोई भेजा गया।

हरदोई के जिलाधिकारी अविनाश सिंह को जिलाधिकारी बाराबंकी, संतकबीरनगर की जिलाधिकारी दिव्या मित्तल को जिलाधिकारी मिर्जापुर और भदोही की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी को जिलाधिकारी गाजीपुर बनाया गया है। मथुरा के जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल को जिलाधिकारी आगरा, वाराणसी विकास प्राधिकरण की उपाध्‍यक्ष ईशा दुहन को जिलाधिकारी चंदौली नियुक्त किया गया है।

पीलीभीत के जिलाधिकारी पुलकित खरे को जिलाधिकारी मथुरा, मीरजापुर के जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार को जिलाधिकारी पीलीभीत, अलीगढ़ नगर निगम के आयुक्त गौरांग राठी को जिलाधिकारी भदोही बनाया गया है। स्थानांतरण सूची के अनुसार गोरखपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह को जिलाधिकारी संतकबीरनगर का पद दिया गया है। 

IPS, IAS, Job Transfer, UP, Gujarat

आगरा के जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह को प्रभारी सचिव राजस्‍व विभाग बनाया गया है। इसके अलावा राहुल आयुक्‍त और सचिव राजस्‍व विभाग रणवीर प्रसाद को आवास आयुक्‍त समेत कई महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेदारी दी गई है। आवास आयुक्‍त अजय चौहान को सचिव लोक निर्माण के पद पर तैनात किया गया है।

वहीं, गुजरात में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी), पूछताछ आर बी ब्रह्मभट्ट सहित भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 20 अधिकारियों का तबादला हुआ। राज्य के गृह विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, 1995 बैच के गुजरात काडर के आईपीएस अधिकारी ब्रह्मभट्ट को राज्य सीआईडी (अपराध और रेलवे) का नया एडीजीपी नियुक्त किया गया है। इसी के साथ पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आशीष भाटिया सीआईडी के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिए गए।

अधिसूचना में आगे बताया गया कि 2011 बैच के आईपीएस अधिकारी आर टी सुसारा को पुलिस उपायुक्त (डीसीपी), जोन एक, सूरत शहर का कार्यभार सौंपा गया है, जबकि 2013 बैच की आईपीएस अधिकारी उषा राडा को सूरत शहर के जोन-तीन की डीसीपी नियुक्त किया गया।

आणंद जिले के पुलिस अधीक्षक अजीत राजियन को डीसीपी, साइबर अपराध, अहमदाबाद शहर का कार्यभार सौंपा गया है। राजियन के तबादले के बाद 2016 बैच के अधिकारी प्रवीण कुमार आणंद जिले के पुलिस अधीक्षक नियुक्त किए गए हैं, जो वर्तमान में डीसीपी, जोन-एक, राजकोट के रूप में कार्यरत हैं। (एजेंसी इनपुट्स के साथ) 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर