बिहार: तब्लीगी जमात से जुड़े 57 विदेशियों पर बड़ी कार्रवाई, वीजा नियमों का उल्लंघन करने पर भेजा गया जेल

Tablighi Jamaat meet: बिहार में पुलिस ने तबलीगी जमात से जुड़े 57 विदेशी नागरिकों को वीजा नियमों का उल्लंघन करने के मामले में गिरफ्तार किया है।

Tablighi Jamaat
फाइल फोटो  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली: बिहार पुलिस ने तबलीगी जमात से जुड़े विदेशी नागरिकों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। बिहार के विभिन्न जिलों से पुलिस ने तबलीगी जमात से जुड़े 57 विदेशी नागरिकों को वीजा नियमों का उल्लंघन करने के मामले में मंगलवार को गिरफ्तार किया है। पटना में 17, किशनगंज में 11, अररिया में 18 और बक्सर में 11 विदेशी जमातियों को गिरफ्तार किया गया है। पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपेंद्र शर्मा ने बताया कि किर्गिस्तान निवासी कुल 17 लोग पर्यटन वीजा पर भारत आए थे और वीजा नियम का उल्लंघन करते हुए धार्मिक प्रचार कार्य कर रहे थे। उन्होंने बताया कि इन लोगों के खिलाफ विदेशी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई और उन्हें जेल भेज दिया गया है।

वीजा नियमों का किया उल्लंघन

पीटीआई के मुताबिक, वहीं, किशनगंज के पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने बताया कि पर्यटन वीजा पर यहां आए 10 इंडोनेशिया और एक मलेशिया के नागरिक को वीजा नियम का उल्लंघन किए जाने और किशनगंज आने की स्थानीय पुलिस को जानकारी नहीं देने के मामले में इन विदेशी नागरिकों के विरुद्ध सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार करके न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

अररिया के पुलिस अधीक्षक धूरत सायली ने बताया कि गिरफ्तार किए गए विदेशियों में नौ मलेशियाई और नौ बांग्लादेशी शामिल हैं। इनमें से नौ मलेशियाई नागरिकों के खिलाफ अररिया नगर थाने में, नौ बांग्लादेशी नागरिक के विरूद्ध नरपतगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गई थी। बक्सर के पुलिस अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि सभी विदेशियों की मेडिकल जांच कराए जाने के बाद उन्हें एक स्थानीय होटल में पृथक करके रखा गया था। बक्सर में 11 विदेशी नागरिकों में सात इण्डोनेशिया और चार मलेशिया के निवासी हैं।

बिहार में कोरोना के 60 से अधिक मामले

गौरतलब है कि बिहार कोरोना वायरस मरीजों की संख्या बढ़ रही है। प्रदेश में दो और कोरोन मरीज मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 66 हो गई है। वहीं, राज्य में कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत हो चुकी है। बिहार में कोरोना संक्रमण के अबतक सिवान में सबसे अधिक 29 मामले, बेगुसराय में 08, मुंगेर में 07, पटना एवं गया में पांच—पांच, गोपालगंज एवं नवादा में तीन—तीन, नालंदा में दो और सारण, लखीसराय एवं भागलपुर में एक—एक मामले प्रकाश में आए हैं। बिहार में 7763 कोरोना संदिग्ध सैंपल की जांच की जा चुकी है और कोरोना संक्रमित 26 मरीज ठीक भी हुए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर