मौसम 19 अगस्त 2020: दिल्ली के कई इलाकों में जमकर बरसे बदरा, एनसीआर में भी घुमड़ रहे हैं बादल

Aaj Ka Mausam (मौसम का हाल): राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर के इलाकों में मौसम विभाग ने आज एक बार फिर बारिश के आसार जताए हैं। दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना है।

delhi rain
दिल्ली में बारिश का पूर्वानुमान 
मुख्य बातें
  • दिल्ली में अभी मानसून की बारिश हो रही है
  • अगले 1-2 दिन और अच्छी बारिश की संभावना बनी हुई है
  • बुधवार को दिल्ली-NCR में बादल छाए रहेंगे और बारिश भी हो सकती है

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में अगले कुछ दिन अच्छी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने दिल्ली में तीन दिनों के लिए मध्यम से भारी बारिश की संभावना के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। गुरुवार तक मध्यम बारिश होने के आसार हैं। साथ ही, बीच-बीच में भारी बारिश होने की भी संभावना है। सोमवार को हुई बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में मौसम काफी सुहावना हो गया, लेकिन जलभराव के कारण यातायात जाम की स्थिति पैदा हो गई और लोगों को समस्‍याओं से जूझना पड़ा।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में 23 अगस्त तक बादलों की आवाजाही रहेगी और हल्की-फुल्की बारिश होती रहेगी। आज यानी 19 अगस्त को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्यिस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्यिस रहेगा। आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और भारी बारिश की संभावना है।

भारत मौसम विभाग में  वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामनी के अनुसार, दिल्ली के साथ-साथ उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा में भी अगले दो दिनों में अच्‍छी बारिश होने के आसार हैं। एनसीआर के इलाकों उत्‍तर प्रदेश के नोएडा व गाजियाबाद और हरियाणा के गुरुग्राम व फरीदाबाद के विभिन्‍न इलाकों में भी मौसम इसी तरह का रहने के आसार जताए गए हैं।

शुरुआत में कम बारिश के बाद दिल्ली ने मानसून में दर्ज की गई कमी को 23% से घटाकर 14% कर दिया है। मौसम विभाग के आंकड़ों से पता चलता है कि 1 जून से 18 अगस्त के बीच दिल्ली में 342.9 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। दिल्ली में 1 जून से मानसून की बारिश शुरू होती है और 30 सितंबर को मानसून की वापसी की तारीख यह मानी जाती है। आधिकारिक तौर पर, दिल्ली में मानसून के आगमन की घोषणा 24 जुलाई को की गई थी। 

राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में मंगलवार को हल्की बारिश हुई। आईएमडी के आंकड़ों से पता चलता है कि पश्चिम और दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के आसपास के क्षेत्रों में 2.4 मिमी बारिश हुई।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर