मौसम 20 अगस्त 2020: दिल्ली में आज भी छाए रहेंगे बादल, बारिश की भी संभावना

Aaj Ka Mausam (मौसम का हाल): दिल्ली-NCR में बुधवार को भारी बारिश हुई, इससे लोगों को राहत के साथ मुश्किलों का भी सामना करना पड़ा। आज भी बादल छाए रहेंगे और बारिश की भी संभावना है।

delhi rain
दिल्ली में बारिश का पूर्वानुमान  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को भारी बारिश
  • भारी बारिश से गुरुग्राम सबसे ज्यादा प्रभावित
  • आगे भी दिल्ली में बारिश का पूर्वानुमान

नई दिल्ली: बुधवार यानी 19 अगस्त को दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अरब सागर से दक्षिण-पश्चिमी हवाएं और बंगाल की खाड़ी से दक्षिण-पूर्वी हवाएं राजधानी क्षेत्र को नमी भेज रही हैं। दिल्ली में 2 दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था। आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली में शाम पांच बजकर 30 मिनट तक मध्यम बारिश हुई और अगले 24 घंटे में और बारिश की संभावना है। दिल्ली में आने वाले दिनों में भी भारी से भारी बारिश की संभावना है।

आज भी दिल्ली में आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और औसत दर्जे की बारिश की संभावना है। दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियम तथा अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

बुधवार को हुई बारिश से गुरुग्राम में निचले स्थानों पर जलजमाव हो गया और यातायात ठहर गया। गोल्फ कोर्स रोड पर अंडरपास भी पानी में डूब गया। सड़कों पर पानी की वजह से कई वाहन फंसे रहे और पुलिस कर्मी उन्हें हटाते देखे गए ताकि यातायात चल सके। सड़कों पर फंसे वाहनों से 2016 की यादें ताजा हो गईं जब जलजमाव के कारण लगे जमा से कई घंटों तक यातायात रुक गया था। वहीं दिल्ली में लगातार हुई बारिश के बाद साकेत इलाके के जे ब्लॉक में एक दीवार गिरने से कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। 

आईएमडी के अनुसार जम्मू, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में आने वाले दिनों में भारी से भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने इन राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के लोगों को आगाह किया है कि वे कच्चे मार्ग और कमजोर ढाचों की क्षति, मिट्टी धंसने और फसलों की क्षति के संबंध में तैयार रहें। भारी बारिश की वजह से दृश्यता कम हो सकती है और निचले इलाकों में जलजमाव जैसी समस्या पैदा होने के साथ यातायात जाम का भी सामना करना पड़ सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर