Weather Today,16 Sept 2021:दिल्ली और एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश

देश
रवि वैश्य
Updated Sep 16, 2021 | 07:41 IST

Weather Forecast Today, 16 September 2021 (आज का मौसम): दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हो रही है, इसके साथ ही बिहार में भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

Weather Update on 16 September
Weather Today: दिल्ली और एनसीआर में भारी बारिश 

Weather Forecast Today, 16 September 2021: दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है। सुबह सुबह आसमों में ऐसी कालिमा छाई जैसे लग रहा था कि रात हो गई हो। मौसम विभाग के मुताबिक कई राज्यों में अभी भी बारिश की संभावना बनी हुई है,गौर हो कि देश के कई राज्यों में भारी बारिश के कारण जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है साथ ही बारिश के चलते कई जगहों पर जल भराव की स्थिति बनी हुई है मौसम विभाग के मुताबिक कई राज्यों में अभी भी बारिश की संभावना बनी हुई है।

मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली और एनसीआर में भारी बारिश की संभावना जतायी है वहीं गुजरात और मध्य प्रदेश में भी दोनों दिन बारिश जारी रहने की बात की गई है।

दिल्ली के मौसम (Delhi Weather) का हाल-

दिल्ली-एनसीआर में पूरे सितंबर माह में मानसून की बारिश का अनुमान भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार लगाया गया है,  कहा जा रहा है कि इस दौरान कभी हल्की तो कभी मध्यम स्तर की बारिश का सिलसिला बना रहेगा वहीं 16 सितंबर की बात करें तो आज दिल्ली और एनसीआर में आज भारी बारिश का अनुमान व्यक्त किया गया है मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में बारिश के मद्देनजर आरेंज अलर्ट जारी किया है साथ ही तेज हवाएं चलने की बात भी कही जा रही है।

ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है

आईएमडी ने बृहस्पतिवार को शहर में मध्यम बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी आ सकती है।ऑरेंज अलर्ट अत्यधिक खराब मौसम के लिए चेतावनी के तौर पर जारी किया जाता है जिसमें सड़कों के जलमग्न होने, नालियों के भरने और बिजली आपूर्ति बाधित होने की आशंका होती है।दिल्ली में अभी तक मानसून के इस मौसम में 1,146.4 मिलीमीटर तक बारिश हो चुकी है जो 46 वर्षों में सबसे अधिक है तथा पिछले साल की बारिश की तुलना में लगभग दोगुनी है।

बात उत्तर प्रदेश के मौसम (UP Weather) की-

16 सितंबर यानी गुरूवार को भी राज्य में कई स्थानों पर गरज के साथ बौछार पड़ने की संभावना जताई है, मौसम विभाग ने पश्चिमी यूपी में बारिश का अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग ने आने वाले कुछ घंटों के दौरान बारिश का अनुमान व्यक्त किया है। मानसून प्रदेश के पश्चिमी हिस्से यानी वेस्टर्न यूपी में खासा सक्रिय है,मौसम विभाग ने पश्चिमी यूपी में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग ने मेरठ, गाजियाबाद और नोएडा,मथुरा , आगरा में बारिश का अनुमान जताया है।

 बिहार के मौसम (Bihar Weather) का हाल भी कमोवेश ऐसा ही-

बंगाल की खाड़ी में बने रहे कम दबाव के क्षेत्र की वजह से बिहार के लगभग सभी जिलों में 17 सितंबर तक बारिश होने के आसार जताए गए हैं, मौसम विभाग ने बिहार में शनिवार तक बारिश होते रहने का पूर्वानुमान जारी किया है गौर हो कि  पिछले 24 घंटे में राजधानी पटना समेत कई जिलों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है।हल्की और तेज बारिश के चलते लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। विभाग ने आसमानी बिजली को लेकर भी अलर्ट जारी करते हुए लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर