AMU:कोरोना के खतरे के मद्देनजर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने हॉस्टल खाली करने का आदेश किया जारी

देश
भाषा
Updated May 29, 2021 | 15:28 IST

AMU Latest News: एएमयू के प्रवक्ता प्रोफेसर शाफे किदवई ने कहा कि यह फैसला छात्रों के हित में है और वह अपने घरों में सुरक्षित रह सकेंगे।

 AMU issued an order to vacate the hostel Due to Coroa Virus
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय 
मुख्य बातें
  • कोरोना के मद्देनजर विद्यार्थियों से छात्रावास खाली करने और घर लौटने का आदेश
  • एएमयू प्रशासन के इस फैसले पर छात्र नेताओं ने कड़ी आपत्ति जताई है
  • लॉकडाउन के समय बड़ी संख्या में छात्र विभिन्न छात्रावासों में रह रहे हैं

AMU Hostel News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) ने कोरोना महामारी के मद्देनजर विद्यार्थियों से छात्रावास (Hostel) खाली करने और घर लौटने का आदेश दिया है।एएमयू के शीर्ष अधिकारियों की ऑनलाइन माध्‍यम से हुई बैठक में यह फैसला किया गया और शुक्रवार को विश्वविद्यालय के कुलसचिव अब्‍दुल हमीद द्वारा विद्यार्थियों को छात्रावास खाली करने का आदेश जारी किया गया।

एएमयू प्रशासन के इस फैसले पर छात्र नेताओं ने कड़ी आपत्ति जताई है। एएमयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष फैजुल हसन ने कहा है कि लॉकडाउन के समय बड़ी संख्या में छात्र विभिन्न छात्रावासों में रह रहे हैं।हसन ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा कि छात्रावास में रहकर ये छात्र अपनी ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखने में सक्षम हैं लेकिन अधिकांश ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले छात्र घर से पढ़ाई नहीं कर पाएंगे क्योंकि संचार नेटवर्क की समस्या बनी रहेगी।

उन्होंने कहा कि विश्‍वविद्यालय परिसर में विद्यार्थियों को टीकाकरण सहित सर्वोत्तम चिकित्सा सहायता मिल रही है, जो अधिकांश ग्रामीण क्षेत्रों में उपलब्ध नहीं होगी। उन्होंने एएमयू अधिकारियों से इस फैसले की समीक्षा करने का आग्रह किया है।

हॉस्टल में रहने वाले छात्रों के माता-पिता को लेटर भेजा जाएगा

एएमयू के रजिस्ट्रार ने घोषणा की कि छात्रावास में रहने वाले छात्रों के माता-पिता को पत्र भेजा जाएगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उनका बच्चा छात्रावास खाली कर अपने घर लौट जाए। सभी अभिभावकों को यह पत्र भेजा जाएगा कि महामारी के मद्देनजर छात्र के स्वास्थ्य की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह कदम आवश्यक है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर