Leave for Marriage:एक सांसद को अपनी शादी के लिए लोकसभा से मांगनी पड़ी छुट्टी

देश
भाषा
Updated Dec 22, 2021 | 20:51 IST

MP Seeks Leave for Marriage: सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा के सदस्य इंद्र हंग सुब्बा ने अपनी शादी के लिए पूरे शीतकालीन सत्र से अवकाश मांगा था।

loksabha mp seeks leave for marriage
प्रतीकात्मक फोटो 

नयी दिल्ली: संसद सत्र चालू रहने के दौरान सांसदों को अनुपस्थित रहने के लिए सदन से अनुमति लेनी पड़ती है तथा आज संपन्न हुए शीतकालीन सत्र के दौरान एक लोकसभा सदस्य ने अपनी शादी के लिए छुट्टी मांगी।सत्र के दौरान कुल आठ सदस्यों ने शादी से लेकर कारावास जैसे विभिन्न कारणों से संसद के शीतकालीन सत्र में भाग नहीं लेने के लिए अनुमति मांगी थी।

समाजवादी पार्टी के सदस्य मोहम्मद आजम खान (रामपुर) और बहुजन समाज पार्टी के अतुल कुमार सिंह ने कारावास की वजह से लोकसभा से अनुपस्थिति रहने की अनुमति मांगी थी।

पूर्व केंद्रीय मंत्रियों रमेश पोखरियाल निशंक और संजय धोत्रे, तृणमूल कांग्रेस के सदस्य शिशिर अधिकारी और भाजपा सांसद वी श्रीनिवास प्रसाद ने अस्वस्थता का हवाला देते हुए अवकाश मांगा था।

छत्तीसगढ़ के दुर्ग से भाजपा सदस्य विजय बघेल ने अपने क्षेत्र में चुनाव का हवाला देते हुए अनुपस्थित रहने की अनुमति मांगी थी। सदन की बैठकों से सदस्यों की अनुपस्थिति पर कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू की अध्यक्षता वाली समिति की रिपोर्ट में कहा गया कि अतुल कुमार सिंह, पोखरियाल, धोत्रे और अधिकारी को छह अगस्त को 26 दिन के लिए अवकाश की अनुमति दी गयी थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर