Shaheen Bagh: शाहीन बाग पर प्रदर्शनकारियों से 2 फरवरी को जुटने की अपील 'ऑफिशियल ट्विटर हैंडल' पर लिखा

देश
रवि वैश्य
Updated Feb 02, 2020 | 01:36 IST

दिल्ली के शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में करीब 50 दिन से प्रदर्शन जारी है वहीं एक ट्वीट करके महिलाओं से 2 फरवरी को जुटने के लिए बोला गया है।

Shaheen Bagh: शाहीन बाग पर प्रदर्शनकारियों से 2 फरवरी को जुटने की अपील 'ऑफिशियल ट्विटर हैंडल' पर लिखा
एक ट्वीट में 2 फरवरी को प्रदर्शनकारी महिलाओं से इकट्ठा होने की अपील की गई 

नई दिल्ली: यूं तो नागरिकता कानून को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं लेकिन इसमें दिल्ली का शाहीन बाग और जामिया सबसे अहम माने जा रहे है वजह है यहां लंबे समय से लगातार नागरिकता कानून और एनआरसी का विरोध किया जा रहा है। शाहीन बाग में तो प्रदर्शन करते हुए तकरीबन दो महीने होने वाले हैं।

शाहीन बाग में तो धरने प्रदर्शन के मद्देनजर ऑफिशियल ट्विटर हैंडल भी बनाया गया है जिसपर जरुरी जानकारियां और अपील सर्कुलेट की जा रही हैं, इसी ट्विटर हैंडल से 1 फरवरी की रात एक ट्वीट किया गया जिसमें 2 फरवरी को प्रदर्शनकारी महिलाओं से इकट्ठा होने की अपील की गई इसमें लिखा है-शहीनबाग की महिलाएं 2 फरवरी 2020 के लिए जुटने का आह्वान करती हैं..

 

वहीं दिल्ली पुलिस भी इस सारी बातों को लेकर खासी अलर्ट है और लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कह रही है ताकि कोई परेशानी ना खड़ी हो।


आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को दावा किया था कि बीजेपी 2 फरवरी को दिल्ली के शाहीन बाग और जामिया मिल्लिया इस्लामिया में एक बड़े बवाल की योजना बना रही है, जहां सीएए विरोधी प्रदर्शन जारी हैं। आप ने साथ ही चुनाव आयोग से जरूरी कदम उठाने के लिए कहा था।

आम आदमी पार्टी के सीनियर लीडर संजय सिंह ने दावा किया कि उनके पास सबूत है और वह चुनाव आयोग से इस संबंध में बात करेंगे। उन्होंने कहा, 'मेरे पास सबूत है। व्हॉट्सऐप पर कई मैसेज और वीडियो घूम रहे हैं। हम सबूत के साथ चुनाव आयोग के पास जाने की तैयारी कर रहे हैं।'

 

 

गौरतलब  है कि शनिवार को दिल्ली के शाहीन बाग में फायरिंग हुई, पुलिस ने फायरिंग करने वाले शख्स को पकड़ लिया। शाहीन बाग में करीब 50 दिन से प्रदर्शन जारी है। दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग में गोलीबारी की घटना पर कहा, 'आदमी ने हवाई फायरिंग की थी। पुलिस ने तुरंत दबोच लिया और उसे पकड़ लिया।' 

पुलिस ने जब उसे पकड़ा तो वो मीडिया से कहता है कि देश में किसी की नहीं चलेगी सिर्फ हिंदुओं की चलेगी। गोली चलाने वाले का नाम कपिल गुर्जर बताया जा रहा है और वो दल्लूपुरा का रहने वाला है।

वहीं इससे पहले 30 जनवरी को एक शख्स ने जामिया नगर में प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग की थी, जिसमें एक छात्र घायल हो गया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर