PoK में Army की कार्रवाई में 6 से 10 पाकिस्तानी जवान ढेर, आतंकी ठिकाने हुए तबाह- जनरल रावत

देश
Updated Oct 20, 2019 | 19:06 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Army Action in PoK: भारतीय सेना द्वारा पाक अधिकृत कश्मीर(PoK) में की गई कार्रवाई पर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) ने बयान देते हुए कहा है कि इससे आतंकी ठिकानों को भारी नुकसान हुआ है।

Army chief General Bipin Rawat
आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • पीओके में 6 से 10 पाक सैनिक मारे गए हैं और इतने ही आतंकी भी मारे गए हैं- जनरल रावत
  • जनरल रावत बोले- कम से कम तीन आतंकी ठिकाने तबाह किए गए हैं, चौथे कैंप को भारी नुकसान
  • पाक इसी तरह की हरकत करता रहा तो देंगे मुंहतोड़ जवाब- जनरल रावत

नई दिल्ली: भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में आतंकी ठिकानों को निशाना बनाकर की गई जबरदस्त कार्रवाई पर पहली बार सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) ने प्रतिक्रिया दी है। सेना प्रमुख (Army Chief) जनरल रावत ने कहा कि पाकिस्तान सीमा पार से घुसपैठ कराने की कोशिशि कर रहा है और हम उसी हर हिमाकत का जवाब देंगे।

सेना प्रमुख ने कहा, 'जो खबर हमें मिली है उसके मुताबिक पाकिस्तानी सेना और आतंकी कैंपों को भारी नुकसान हुआ है। इस वक्त तक जो खबर हमारे पास है उसके मुताबिक, 6 से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं और तकरीबन इतने ही आतंकी भी मारे गए हैं। आतंकियों के मारे जाने की कुछ और भी खबर हमें मिल रही है जिसके बारे में हम आपको बाद में जानकारी देंगे। हम ये यकीन के साथ कह सकते हैं कि कम से कम तीन आतंकी ठिकाने तबाह किए गए हैं और चौथे कैंप में भी कुछ नुकसान पहुंचा है। इस तरह की कार्रवाई पाकिस्तान करते रहा तो हम जवाबी कार्रवाई करने में नहीं हिचकेंगे।'

सेना प्रमुख ने कहा कि जब कश्मीर में शांति का माहौल है और सेब के कारोबार समेत सभी व्यापार सामान्य रूप से चल रहे हैं ऐसे में पाकिस्तान वहां लगातार हालात बिगाड़ने की कोशिश में जुटा है ताकि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को बताया जा सके कि 370 हटने के बाद से कश्मीर में हालात बेहद खराब हैं।

दरअसल शनिवार को पाकिस्तानी सेना द्वारा अकारण की गई गोलीबारी में दो भारतीय जवान शहीद हो गए थे जिसके बाद रविवार को भारतीय सेना ने पीओके में आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाने के लिए आर्टिलरी गन का इस्तेमाल करते हुए आतंकी शिविरों को ध्वस्त कर दिया। सेना प्रमुख ने कहा कि तंगधार सेक्टर के निकट आतंकवादी शिविर खत्म हो गए हैं।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर