Warrant against Shashi Tharoor: कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट

देश
Updated Dec 21, 2019 | 20:21 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Arrest Warrant against Shashi Tharoor: कांग्रेस के दिग्गज नेता और केरल से सांसद शशि थरूर के खिलाफ अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। अदालत में उपस्थिति दर्ज नहीं कराने के बाद यह वारंट जारी किया गया है।

Shashi Tharoor
शशि थरूर (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

तिरुवनंतपुरम: एक स्थानीय अदालत ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। वारंट तिरुवनंतपुरम के मुख्य न्यायिक प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट की ओर से जारी किया गया है।

यह उनकी एक किताब में हिंदू महिलाओं पर कथित मानहानि के खिलाफ दायर मामले के संबंध में जारी हुआ है। थरूर के खुद को या अपने वकील के माध्यम से अदालत में पेश करने में विफल रहने के बाद यह वारंट जारी किया गया है।

गौरतलब है कि आज शनिवार को ही ट्विटर पर भारत के नक्शे की गलत फोटो को लेकर भी शशि थरूर सुर्खियों में आए हैं। तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर ने एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें भारत को सबसे उत्तरी क्षेत्र के बिना चित्रित किया गया था। सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें इसके के लिए ट्रोल किया। बाद में उन्हें अपना ट्वीट डिलीट करके स्पष्टीकरण देना पड़ा।

Image

थरूर ने शुक्रवार को संशोधित नागरिकता अधिनियम के खिलाफ एक विरोध रैली में अपनी भागीदारी की जानकारी देने के लिए ट्विटर पर एक पोस्ट किया और शनिवार को कोझीकोड में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (एनआरसी) का प्रस्ताव रखा।

शशि थरूर ने भारत का विकृत मानचित्र शेयर करते हुए लिखा, 'कल सुबह मेरा पहला कार्यक्रम कोझीकोड में एक @inckerala #IndiaAgainstCAA_NRC विरोध रैली का नेतृत्व करते हुए। सभी का स्वागत है!'

पोस्ट के लिए आलोचना और ट्रोलिंग झेलने के बाद, थरूर ने अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया और स्पष्ट किया कि वह भारत के लोगों को चित्रित करना चाहते थे न कि क्षेत्र को।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर