Independence Day 2022: आजादी @75: यहां देखें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऐतिहासिक भाषण LIVE

PM Modi speech on independence day 2022: पीएम मोदी सुबह 7:30 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के भाषण को LIVE देखा जा सकता है।

PM Modi speech on  independence day LIVE
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार नौवीं बार लाल किले की प्राचीर से राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे  

PM Modi Speech LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को लगातार नौवीं बार लाल किले की प्राचीर से राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और देश को संबोधित करेंगे। इस साल 15 अगस्त को होने वाला समारोह खास है क्योंकि यह भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर हो रहा है और सरकार इस मौके पर कई कार्यक्रमों की शुरुआत की है। 

पीएम के भाषण को https://www.timesnowhindi.com/ पर लाइव देखा जा सकता है। इसके अलावा प्रधानमंत्री का यह स्पीच टाइम्स नाउ नवभारत के ट्विटर पेज @TNNavbharat एवं यूट्यूब चैनल पर भी देखा जा सकता है। सरकार ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर 'हर घर तिरंगा' समेत कई कार्यक्रम शुरू किए हैं। मोदी अक्सर इस अवसर पर अपनी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के अहम नतीजों पर बात करते हैं और कई बार महत्वपूर्ण घोषणाएं करते हैं। उन्होंने पिछले साल अपने भाषण में राष्ट्रीय हाइड्रोजन मिशन, गति शक्ति मास्टर प्लान और 75 सप्ताह में 75 वंदे भारत ट्रेन चलाने की घोषणाएं की थीं।

Independence Day Speech 2022: भाषण के बीच करें इस कविता का उल्लेख, लगेंगे भारत माता की जय के नारे

इससे पहले 2020 में प्रधानमंत्री मोदी ने घोषणा की थी कि छह लाख से अधिक गांवों को ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क से जोड़ने का काम 1,000 दिन में पूरा किया जाएगा। उन्होंने प्रत्येक नागरिक को डिजिटल स्वास्थ्य पहचान पत्र देने की सरकार की योजना का भी जिक्र किया था। उन्होंने 2019 में स्वतंत्रता दिवस के अपने भाषण में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष का पद बनाने की अहम घोषणा की थी।

इससे पहले 14 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  'विभाजन भयावह स्मरण दिवस' के अवसर पर उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने बंटवारे के दौरान अपनी जान गंवाई। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर