Bharat Jodo Yatra के लिए Congress ने तैयार कराए ये कंटेनर्स: 150 रात राहुल ब्रिगेड का होंगे 'आशियाना', जानें- खासियत

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Sep 07, 2022 | 18:23 IST

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी की 'भारत जोड़ो " यात्रा भारतीय राजनीति के लिए परिवर्तनकारी क्षण है और यह पार्टी के संगठन के लिए संजीवनी का काम करेगी।

bharat jodo yatra, congress, container, inc, rahul gandhi
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 150 दिन इसी तरह के कंटेनर्स में रात बिताएंगे। (फोटोः @BharatJodoINC)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कंटेनर के भीतर सोने की है उचित व्यवस्था
  • टॉयलेट और खिड़कियां भी दी गई हैं
  • कुछ कंटेनर्स होंगे वातानुकूलित, क्योंकि...

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा कांग्रेस पार्टी के लिए किसी तप से कम नहीं है। पार्टी सांसद और पूर्व चीफ राहुल गांधी अपनी लंबी-चौड़ी टीम के साथ पद यात्रा पर निकलेंगे, जो कि कन्याकुमारी से श्रीनगर तक का सफर तय करेगी। चूंकि, यह यात्रा पांच महीने चलेगी। ऐसे में सवाल उठना लाजिमी है कि इस दौरान कांग्रेस के ये दिग्गज नेता कहां रुकेंगे, खाएंगे-पिएंगे और सोएंगे। 

कांग्रेस ने इसलिए कुछ स्पेशल कंटेनर्स तैयार कराए, जो कि सफेद रंग के हैं। ये बाहर से आयताकार हैं और किसी सामान्य कंटेनर जैसे मालूम पड़ते हैं। पर इनमें कांग्रेस और भारत के झंडे की थीम वाले स्टिकर, भारत जोड़ो यात्रा का लोगो और नारा, खिड़कियां, पाइप आदि बाहर से नजर आए। 

Bharat Jodo Yatra में राहुल गांधी के साथ होगा 'चलता-फिरता गांव', 150 दिन वहीं होगा खाना-सोना; कांग्रेस ने किया है यह बंदोबस्त

भारत जोड़ो यात्रा के आधिकारिक टि्वटर हैंडल से बुधवार (सात सितंबर, 2022) को ऐसे ही कुछ कंटेनर्स की तस्वीर जारी की गई। लिखा गया, "यही उन कंटेनर्स का पहला लुक है, जिनमें राहुल गांधी यात्रा के दौरान लगभग पांच महीने गुजारेंगे।" राहुल इन्हीं कंटेनर में सोएंगे, जिनमें ठहरने, रुकने और आराम करने लायक व्यवस्था की गई है।

Bharat Jodo Yatra, INC, Congress, Rahul Gandhi

कंटेनर में सोने के लिए बेड और टॉयलेट भी सेट किया गया है। बताया गया कि यात्रा विभिन्न इलाकों से होकर गुजरेगी, जहां पर गर्मी और भयंकर उमस हो सकती है, इसे ध्यान में रखते हुए कुछ कंटेनर्स में एसी का भी बंदोबस्त किया गया है। 

सूत्रों के हवाले से समाचार एजेंसियों ने बताया कि इस तरह के करीब 50 से अधिक कंटेनर तैयार किए गए हैं, जो यात्रा के मुताबिक अपने गंतव्य स्थान तक पहुंच जाएंगे। हर दिन यात्रा के समापन के बाद यात्री इन्हीं कंटेनर में रातभर रुकेंगे। दरअसल, कांग्रेस साफ कर चुकी है कि राहुल गांधी और उनके साथ चल रहे यात्री किसी पांच सितारा होटल में नहीं रुकेंगे। ऐसे में यह कंटेनर तैयार कराए गए हैं। 

इस बीच, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी की 'भारत जोड़ो " यात्रा भारतीय राजनीति के लिए परिवर्तनकारी क्षण है और यह पार्टी के संगठन के लिए संजीवनी का काम करेगी। वहीं,  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस की ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ को उसका ‘‘छलावा’’ करार दिया और दावा किया कि यह प्रमुख रूप से ‘‘परिवार को बचाने’’ का अभियान है ताकि देश की सबसे पुरानी पार्टी पर नियंत्रण बरकरार रहे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर