फुलवारी शरीफ केस का निकला मोतिहारी लिंक! NIA ने मदरसा टीचर को किया अरेस्ट, घर से 5 बोरों में मिलीं 'आपत्तिजनक किताबें'

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Jul 20, 2022 | 07:45 IST

Phulwari Sharif Case में जांच टीमें अब यह पता लगाएंगी कि आखिरकार वहां से बरामद की गईं किताबें कैसी हैं।    

Bihar, Phulwari Sharif, Patna, Motihari, NIA
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।  |  तस्वीर साभार: BCCL

Phulwari Sharif Case: बिहार में फुलवारी शरीफ केस के तार अब मोतिहारी से जुड़ गए हैं। जांच-पड़ताल के बीच नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) के दस्ते ने इसी कड़ी में असगर अली नाम के शख्स को अरेस्ट कर लिया है। बताया जा रहा है कि दबोचा गया व्यक्ति मदरसा टीचर है। 

जानकारी के मुताबिक, यह गिरफ्तारी सूबे के पूर्वी चंपारण के ढाका से की गई। हुआ यूं कि एनआईए की टीम और स्थानीय प्रशासन मदरसा में छापेमारी करने पहुंच गए थे। इस बीच, वहां इस टीचर को पकड़ लिया गया। अली ही इस मदरसा का संचालक बताया जा रहा है। 

अली से पूछताछ भी की गई। एनआईए टीम और स्थानीय प्रशासन इसके बाद गिरफ्तार टीचर को पटना लेकर रवाना हो गए, जहां दोबारा पूछताछ की जाएगी। 

कहा जा रहा है कि एफआईआर में अली का नाम भी है। पुलिस इस सिलिसिले में उसके घर पर भी दबिश देने पहुंची थी, जहां पांच बोरे में किताबें मिली हैं। ये किताबें आपत्तिजनक बताई जा रही हैं, जिनकी आगे जांच की जाएगी। पता लगाया जाएगा कि वे कैसी धार्मिक किताबें हैं। 

दरअसल, राज्य की राजधानी पटना में पुलिस ने देश विरोधी गतिविधियों का खुलासा किया था। जांच-पड़ताल और छापेमारी के बीच कई गिरफ्तारियां भी की गईं।

बिहार में इस टेरर मॉड्यूल से जुड़े मामले में यह भी बात सामने आई थी कि तुर्की समेत कई मुस्लिम मुल्कों से कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) को फंड मिला था।


इस केस में संदिग्ध आतंकी मरगूब अहमद दानिश उर्फ ताहिर भी दबोचा गया था, जिसके इंटरनेशनल कनेक्शन होने की बात सामने आ रही थी। इस बीच, एनआईए, रॉ और आईबी समेत अन्य केंद्रीय एजेंसियां अलर्ट मोड में हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर