सरकार और मिजाज बदला है, क्योंकि ये मोदी-योगी हैं, पुरानी सोच छोड़ बढ़ रहे आगे- जब विपक्ष पर PM ने यूं कसा तंज

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Jul 16, 2022 | 14:27 IST

PM Narendra Modi in Bundelkhand: यूपी के बुंदुलेखंड में एक्सप्रेस का उद्घाटन करने के दौरान उन्होंने कहा- पहले की सरकारों में हर साल रेलवे का दोहरीकरण औसतन 50 किलोमीटर था। आज औसतन 200 किलोमीटर हो रहा है।

narendra modi, bjp, bundelkhand
जालौन में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के लोकार्पण के बाद बोले PM- योगी के नेतृत्व में पूरी तस्वीर बदली
  • बड़े शहरों के साथ छोटे-छोटे शहरों को भी प्राथमिकता दी जा रही है- पीएम मोदी ने कहा
  • "यूपी ने अच्छे राज्यों को पछाड़ा, आज पूरा हिंदुस्तान यूपी के प्रति बड़े आदर से देखता है"

PM Narendra Modi in Bundelkhand: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर बिना नाम लिए शनिवार (16 जुलाई, 2022) को तंज कसा और कहा कि सरकार के साथ मिजाज भी बदला है। ऐसा इसलिए हुआ है, क्योंकि ये मोदी और योगी हैं, जो पुरानी सोच पीछे छोड़कर आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने इसके अलावा लोगों को मुफ्त में रेवड़ी बांटने वालों से भी सावधान रहने के लिए कहा।   

ये बातें उन्होंने यूपी के जालौन में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के उद्घाटन के दौरान कहीं। बुंदेलखंड को वेदव्यास की धरती बताते हुए उन्होंने कहा- मैं दशकों से यूपी आता-जाता रहा। आठ साल से मुझे प्रधानसेवक का आप लोगों ने जिम्मा दिया। मैं देखता था कि दो चीजें इस प्रदेश में जोड़ दी जाएं तो सूबा चुनौतियों के लिए खड़ा हो जाएगा। पहला- खराब कानून व्यवस्था, जबकि दूसरी चीज- खराब कनेक्टिविटी।

"जो सात दशक में न हुआ, वह पांच में हुआ"
बकौल पीएम, "आज योगी के नेतृत्व में पूरी तस्वीर बदल दी। जितना पिछले सात दशकों में काम नही हुआ, उतना काम इन पांच साल में हुआ।" बुंदेलखंड की दिल्ली से दूरी कम होने को लेकर वह बोले- अब सरकार बदली है, मिज़ाज़ बदला है क्योंकि ये मोदी हैं...ये योगी हैं, जो पुरानी सोच को पीछे छोड़कर आगे बढ़ रहे हैं। बड़े शहरों के साथ छोटे शहरों को भी प्राथमिकता दी जा रही है।

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बोले- किले जोड़ते हुए बने कॉरिडोर
वह आगे बोले- इस क्षेत्र में कई सारे किले हैं। मैं सीएम योगी से आग्रह करूंगा कि इन किलों को जोड़ते हुए एक कॉरिडोर बनाया जाए ताकि पर्यटन का विस्तार हो। साथ ही यहां के युवाओं के लिए प्रतिस्पर्धा का आयोजन करें। ठंड में युवाओं के लिये किले पर चढ़ने की प्रतिस्पर्धा कराएं।

PM ने बताया क्षेत्र में कैसे हुआ विकास व बदलाव
उनके मुताबिक, पहले की सरकारों में हर साल रेलवे का दोहरीकरण औसतन 50 किलोमीटर था। आज औसतन 200 किलोमीटर हो रहा है। 2014 से पहले यूपी में सिर्फ 11 हजार कॉमन सर्विस सेंटर थे। आज यूपी में एक लाख 30 हजार से ज्यादा कॉमन सर्विस सेंटर कार्य कर रहे हैं। एक समय यूपी में सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज थे। आज यूपी में 35 से ज्यादा मेडिकल कॉलेज हैं। 14 से ज्यादा पर काम चल रहा है...ये बदलाव है।

'रेवड़ी कल्चर' को लेकर भी विपक्ष को घेरा
यही नहीं, पीएम ने यह भी कहा कि हमारे देश में मुफ्त की रेवड़ी बांटकर वोट बंटोरने का कल्चर लाने की कोशिश हो रही है। ये रेवड़ी कल्चर देश के विकास के लिए बहुत घातक है। इस रेवड़ी कल्चर से देश के लोगों को बहुत सावधान रहना है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर