ओडिशा में क्यों कम है कोरोना मरीजों की संख्या? CM नवीन पटनायक ने बताई वजह

Odisha tripled coronavirus tests: मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बताया है कि ओडिशा में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या क्यों कम है।

Naveen Patnaik
मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि राज्य में कोरोनो वायरस टेस्ट की संख्या को तीन गुना बढ़ा दिया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य में कुल सक्रिय मामलों में कमी आई है। उन्होंने साथ ही कहा राज्य में विदेशी से आने वाले लोगों को क्वारंटीन किया गया जिसके माध्यम से वायरस के प्रसार को नियंत्रित किया गया।। पटनायक ने यह भी कहा कि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद उनकी सरकार राज्य के बाहर फंसे हुए लोगों की वापसी की व्यवस्था करेगी।

ओडिशा में कोरोना के 61 केस

मुख्यमंत्री ने रविवार को कहा, 'कोरोना वायरस पहले 42 मामलों थे जो अब 61 तक पहुंच गए हैं। हमने टेस्ट तीन गुना बढ़ा दिए हैं और हमारे यहां सक्रिय मामलों में कमी आई है। यह आपके पूर्ण समर्थन और समर्पित राज्य मशीनरी के कारण संभव हो पाया है।' पटनायक ने कहा, 'ओडिशा में कुल मामलों में कमी आने की मुख्य वजह सभी विदेश से लौटने वाले लोगों का पंजीकरण और उन्हें अनिवार्य तौर पर क्वारंटीन में रखना है।'

मुख्यमंत्री ने यह भी आश्वासन दिया कि लॉकडाउन खत्म हो जान पर उनकी सरकार केंद्र और राज्य सरकारों के साथ मिलकर अपने फंसे हुए नागरिकों को वापस लाने की कोशिश करेगी। उन्होंने कहा कि इसे 'कम्युनिटी बेस्ड-मॉनिटरिंग सिस्टम' द्वारा पूरा किया जाएगा। बता दें कि राज्य में कोविड -19 मामलों की कुल संख्या फिलहाल 61 है। 15 मार्च को कोरोना का पहला मामला सामने आने के बाद राज्य में अब तक चौबीस मरीज ठीक हो गए हैं जबकि एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। 

देश में  कोरोना के 16,000 से अधिक केस

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। देश में  पिछले 24 घंटे में 1324 नए मामले सामने आए हैं और 31 की मौत हुई है। देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 16,116  हो गए हैं, जिसमें से 13,295 सक्रिय हैं। मरने वालों की संख्‍या 519 हो गई है। वहीं, 2302 कोरोना मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं। देश में महाराष्ट्र कोरोना की सबसे अधिक मार झेल रहा है।  महाराष्ट्र में संक्रमित लोगों की संख्या 3,600 से अधिक है। यहां संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या 200 के पार पहुंच चुकी है ।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर