Corona Update: मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केस, 24 फरवरी के बाद सर्वाधिक मामले

Corona cases increase in Maharashtra: महाराष्ट्र में कोरोना मामलों में अचानक बढ़ोतरी होने लगी है जिससे प्रदेश की जनता में फिर से कोविड का खौफ भरने लगा है।

Corona in Maharashtra
मुंबई में अब तक संक्रमण के कुल 10,66,541 मामले सामने आ चुके हैं  

नई दिल्ली:  महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,081 नए मामले सामने आए जो गत 24 फरवरी के बाद एक दिन में सामने आए सर्वाधिक मामले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने ये जानकारी दी है, हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान संक्रमण के कारण मौत का कोई नया मामला दर्ज नहीं किया गया। इसके मुताबिक, इसी अवधि में मुंबई में संक्रमण के 739 नए मामले सामने आए।

महाराष्ट्र में 24 फरवरी को संक्रमण के 1,124 मामले दर्ज किए गए थे। राज्य में फिलहाल 4,032 मरीज उपचाराधीन हैं। वहीं मुंबई (Mumbai) में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 739 नए मामले सामने आए जो गत चार फरवरी के बाद एक दिन में सामने आए सर्वाधिक मामले हैं।

राहत की बात यह है कि किसी की मौत की खबर नहीं

BMC बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान संक्रमण के कारण मौत का कोई नया मामला दर्ज नहीं किया गया वहीं मुंबई शहर में फिलहाल 2,970 मरीज इलाजरत हैं। मुंबई में अब तक संक्रमण के कुल 10,66,541 मामले सामने आ चुके हैं और 19,566 मरीजों की मौत हो चुकी है। मुंबई में आए मामलों ने महाराष्ट्र के मामलों में बड़ा हिस्सा है,राहत की बात यह है कि किसी की मौत की खबर नहीं है।

Maharashtra Covid: महाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 और 5 सब वेरिएंट के मामले आए, पुणे में मिले 7 मरीज

केरल में भी कोरोना के बढ़ रहे केस बढ़ा रहे टेंशन

वहीं, केरल ने पिछले 24 घंटे में 1,370 कोविड 19 के नए मामले दर्ज किए हैं। संक्रमण से 6 लोगों की मौत हुई है, हालांकि 630 लोग महामारी से ठीक भी हुए हैं।इन आंकड़ों को देख कर्नाटक के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि यह चिंता का विषय है।स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, कर्नाटक में 24 घंटे के अंदर 178 नए मामले सामने आए हैं। पॉजिटिविटी रेट 0.89 प्रतिशत दर्ज की गई। राज्य में कुल 2,001 सक्रिय मामले हैं।केरल और महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग ने चिंता जताई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर