यूपी के बागपत में अस्पताल की खिड़की से चादर लटकाकर भाग निकला कोरोना पॉजिटिव 'तब्लीगी जमाती'

देश
रवि वैश्य
Updated Apr 07, 2020 | 12:38 IST

CoronaVirus Positive Jamati absconding: उत्तरप्रदेश के बागपत के सीएचसी के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना पॉजिटिव नेपाल का एक जमाती दरवाजा तोड़कर देर रात फरार हो गया।

Corona positive jamati
भागे जमाती का इलाज बागपत के खेकड़ा सीएचसी में बने वार्ड में चल रहा था (प्रतीकात्मक फोटो) 

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को फैलाने में तब्लीगी जमात के जमाती सबसे आगे हैं और इनपर काबू पाना प्रशासन के लिए भारी सिरदर्दी का सबब बना हुआ है, वहीं इतना होने के बाद भी जमाती अपनमी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं, उत्तर प्रदेश के बागपत से एक कोरोना संक्रमित जमाती के भागने की खबर सामने आई है, बताया जा रहा है कि ये जमाती सीएचसी सेंटर (CHC Center) में भर्ती था जहां से वो भाग निकला।

ये नेपाली तबलीगी जमाती का बताया गया है और हाल ही में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी,उसका इलाज बागपत के खेकड़ा सीएचसी में बने वार्ड में चल रहा था, उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था, इलाज के दौरान ही वो धोखा देकर अस्पताल की खिड़की से चादर लटकाकर वार्ड से फरार हो गया।

कोरोना पॉजिटिव दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी जमात में शामिल हुआ था।पिछले दिनों दिल्ली के मरकज से संक्रमण का मामला सामने आने के बाद बागपत पुलिस ने कुछ जमातियों को पकड़ा था, भागने वाला ये व्यक्ति भी उसी जमात में शामिल था। बताते हैं कि इन सभी की जांच की गई थी जिसमें उसका रिपोर्ट पॉजिटिव आया था इसके बाद से उसका इलाज खेकड़ा सीएचसी में चल रहा था।

उसके फरार होने की खबर देर रात स्वास्थ्यकर्मियों को पता लगी, जिसके बाद खलबली मच गई, उन्होंने इस मामले की खबर पुलिस को की, पुलिस उनकी तलाश में लगी हुई है। वहीं  इससे पहले दिल्ली में तब्लीगी जमात कार्यक्रम में भाग लेने वाले 2 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। वर्तमान में उन्हें नरेला के एक क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है।  

एफआईआरमें कहा गया कि 'आज नियमित सफाई स्टाफ ने 31 मार्च को सफाई के दौरान कुछ यात्रियों द्वारा एक कमरे के सामने शौच करने के बारे में बताया।'

 एफआईआर में यह भी लिखा गया है कि उस कमरे में रहने वाले दोनों लोग हेल्थ डिपार्टमेंट/सरकार के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं और लोगों की जान जोखिम में डाल रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर