Corona: अब गुरुग्राम पहुंचा कोरोना वायरस ,पेटीएम का एक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित मिला

देश
रवि वैश्य
Updated Mar 04, 2020 | 21:39 IST

Corona Virus in Gurugram: दिल्ली से सटे गुरुग्राम में भी कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की पुष्टि हुई है जो पेटीएम में काम करता है और हाल ही में इटली से लौटा है। 

Corona virus in gurugram
ये कर्मचारी हाल ही में इटली से छुट्टियां बिताकर लौटा था 

गुड़गांव: बेहद घातक कोरोना वायरस की भारत में दस्तक के बीच दिल्ली के पड़ोसी राज्य गुरुग्राम (Gurugram) से भी कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण का मामला सामने आया है, गुरुग्राम में पेटीएम के एक कर्मचारी को जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। कंपनी ने बुधवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी।

बयान में कहा गया है कि कर्मचारी हाल ही में इटली से छुट्टियां बिताकर लौटा था, जो कोरोनो वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक है।

बयान के अनुसार, पेटीएम ने अपने सभी कर्मचारियों को अगले कुछ दिनों के लिए घर से काम करने की सलाह दी है, जबकि कंपनी की गुरुग्राम इकाई की सफाई की जा रही है।

दिल्ली में भी सामने आया है मामला
इससे पहले दिल्ली में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है, पुष्टि हुई है हयात रिजेंसी के ला पियाज्जा रेस्तरां में जिस शख्स ने डिनर किया था, उनमें कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ है। अब बताया जा रहा है कि होटल ने कुछ कर्मचारियों को 14 दिन तक अपने घर में अलग रहने के लिए कहा गया है।

ये सभी कर्मचारी 28 फरवरी को होटल के उस रेस्तरां में मौजूद थे जहां कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति ने रात में खाना खाया था। होटल ने कहा है कि इसने सरकारी परामर्श के अनुसार होटल में सभी एहतियाती कदम उठाये हैं। हयात रीजेंसी दिल्ली, क्षेत्रीय वीपी और महाप्रबंधक ने कहा, 'सरकारी अधिकारियों ने हाल ही में पुष्टि की है कि 28 फरवरी, 2020 को हयात रीजेंसी दिल्ली में ला पियाजा रेस्तरां में भोजन करने वाले एक व्यक्ति को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है।'

उन्होंने कहा, '28 फरवरी, 2020 को रेस्तरां में मौजूद सभी सहकर्मियों को 14 दिनों के लिए अपने घर में अलग रहने के लिए कहा गया है। हयात रीजेंसी दिल्ली ने इमारत में प्रवेश करने और बाहर निकलने पर सभी कर्मचारियों और ठेकेदारों का दैनिक तापमान जांच करना भी शुरू कर दिया है। इस समय हमारे किसी भी कर्मचारी में इस वायरस की पुष्टि नहीं हुई है।'

दिल्ली सरकार ने इससे लड़ने की खासी तैयारियां की हैं
कोरोना वायरस से लड़ने के लिए दिल्ली सरकार हर संभव कदम उठा रही है और उन लोगों से संपर्क करने का प्रयास कर रही है जो या तो संक्रमित हो सकते हैं या वे किसी अन्य संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, 'कोविड-19 एक नया संक्रमण है लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है।' जैन ने कहा, 'हम दिल्ली को सुरक्षित रखने के लिए हर संभव कदम उठा रहे हैं। उन्नीस सरकारी और छह निजी अस्पतालों समेत 25 अस्पतालों में पृथक वार्ड बनाए जा रहे हैं।'

मंत्री ने कहा कि साढ़े तीन लाख एन-95 मास्क की व्यवस्था करने का प्रयास जारी है। उन्होंने कहा, 'कोरोना वायरस के मरीजों का उपचार कर रहे चिकित्सा कर्मियों के लिए आठ हजार से अधिक उपकरण मौजूद हैं।' मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए मंगलवार को जैन और अन्य उच्चाधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की।

वहीं एयर इंडिया के 10 क्रू मेंबर्स को निगरानी में रखने का फैसला किया गया है। बताया जा रहा है कि कि इसके पीछे की वजह ये है  क्योंकि 25 फरवरी को विएना से दिल्ली आए एयर इंडिया के एआई 154 विमान में एक यात्री का सैंपल टेस्ट पॉजिटिव मिला।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर