बिहार में कोरोना के 83 केस, मुंगेर से सामने आए 9 मामले, 6 माह का मासूम भी संक्रमित

देश
श्वेता कुमारी
Updated Apr 16, 2020 | 23:29 IST

Coronavirus in Bihar: बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 83 हो गए हैं। मुंगेर में 9 मामले सामने आए हैं, जो एक ही परिवार के सदस्‍य या उनके संपर्क में आए लोग हैं।

बिहार में कोरोना के 80 केस, एंबुलेंस में बैठकर चंपारण जा रहे 16 गुरुग्राम में गिरफ्तार
बिहार में कोरोना के 80 केस, एंबुलेंस में बैठकर चंपारण जा रहे 16 गुरुग्राम में गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

पटना/गुरुग्राम : बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 83 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 1 शख्‍स की जान जा चुकी है। यहां संक्रमण के रोजाना सामने आ रहे नए मामलों को देखते हुए लोगों में चिंता बढ़ती जा रही है। इस बीच दिल्‍ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जो एंबुलेंस में बैठकर बिहार के चंपारण जा रहे थे। बताया जा रहा है कि इन लोगों से इसके लिए 7-7 हजार रुपयेे लिए गए थे। 

बिहार में बढ़े मामले
बिहार में बीते 24 घंटों के दौरान 11 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से दो बक्‍सर जिले के हैं, जबकि संक्रमण के 9 अन्‍य मामले मुंगेर से सामने आए हैं। मुंगेर में जिन 9 लोगों को कोराना वायरस से संक्रमित पाया गया है, वे एक ही परिवार/संपर्क से हैं। इनमें 6 माह का एक मासूम भी है। इस परिवार के एक अन्‍य शख्‍स में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि बुधवार को हुई थी। बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य सचिव के मुताबिक, इन मामलों के प्रकाश में आने के बाद राज्‍य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 83 हो गए हैं।

गुरुग्राम में 16 गिरफ्तार
उधर, लॉकडाउन के बीच जगह-जगह फंसे लोग अपने गांव-घर लौटने के लिए हर पैंतरा अपना रहे हैं। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में 16 ऐसे लोगों को हिरासत में लिया गया है, जो एंबुलेंस में बैठकर बिहार के चंपारण जा रहे थे। पुलिस का कहना है कि इसके लिए इन लोगों से 7-7 हजार रुपये लिए गए थे। पुलिस को शक तब हुआ, जब उन्‍होंने सोहना रोड पर 2 एंबुलेंस को एक साथ जाते देखा।

सीवान में सबसे अधिक मामले
बिहार में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 29 मामले सीवान से सामने आए हैं तो मुंगेर से 17 मामले सामने आए हैं। बेगूसराय से 8, पटना व नालंदा में 6-6, गया में 5, गोपालगंज व नवादा में 3-3, बक्सर में 2, सारण, लखीसराय, भागलपुर व वैशाली में 1-1 मामले सामने आए हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित मुंगेर के एक शख्‍स की 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गई थी। उसके संपर्क में आए 11 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई, जबकि सीवान में ओमान से लौटे एक शख्‍स के संपर्क में आने से 23 लोग संक्रमित हो गए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर