दिल्ली के जगजीवन राम अस्पताल के 44 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, हिंदू राव अस्पताल भी सील

देश
लव रघुवंशी
Updated Apr 26, 2020 | 17:02 IST

Coronavirus in Delhi: दिल्ली के बाबू जगजीवन राम मेमोरियल अस्पताल के 44 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। ये जहांगीरपुरी में स्थित है, जहां से कोरोना वायरस के कई मामले सामने आ रहे हैं।

Coronavirus
दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले 

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी में 100 बिस्तरों वाला बाबू जगजीवन राम मेमोरियल अस्पताल अब कोविड-19 हॉटस्पॉट बन गया है। अस्पताल के 44 स्टाफ सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। संक्रमितों में डॉक्टर, नर्स और अन्य हेल्थ केयर स्टाफ शामिल है। 25 अप्रैल तक अस्पताल के 31 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव थे जो अब बढ़कर 40 से ज्यादा हो गए हैं। अभी भी कुछ स्टाफ सदस्यों की रिपोर्ट आना बाकी है। 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस पर कहा, 'बाबू जगजीवन राम अस्पताल जहांगीरपुरी में स्थित है। जहांगीरपुरी में एक ही जगह से बहुत सारे मामले आ चुके हैं उसमें अस्पताल के लोग भी हैं, ये लोकल स्प्रेड है। यहां से कई पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, इस संख्या में अस्पताल के कुछ कर्मचारी भी शामिल हैं। ऐसे लगभग 40 कर्मचारी हैं। हमारा काफी स्टाफ वहां से आता है।  

हिंदू राव अस्पताल भी सील
इसके अलावा उत्तरी दिल्ली के बाड़ा हिंदू राव अस्पताल को एक नर्स के COVID-19 पॉजिटिव आने के बाद शनिवार को सील कर दिया गया। अस्पताल तब तक बंद रहेगा जब तक वह पूरी तरह से सैनेटाइज नहीं हो जाता है और नर्स के संपर्क में आने वाले सभी लोगों का पता नहीं चलता है।

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या शनिवार को बढ़कर 2,625 हो गई। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार 111 ताजा मामले सामने आए। यहां मरने वालों की संख्या बढ़कर 54 हो गई। वर्तमान में 1,702 लोग कोविड-19 से ग्रस्त हैं। 

प्लाज्मा से देंगे कोरोना को मात?
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'पिछला हफ्ता दिल्लीवालों के लिए उसके पहले वाले हफ्ते से थोड़ा बेहतर रहा है। पिछले हफ्ते में कम केस आए, कम लोगों की मौत हुए और काफी लोग ठीक होकर अपने घर गए हैं।' उन्होंने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि सभी धर्मों के लोग आगे आकर लोगों की जान बचाना चाहते हैं। जिन लोगों की जान बच गई वो अब कोशिश कर रहे हैं कि दूसरे लोगों की जान बचे। भगवान ने हमारे बीच किसी धर्म की कोई खाई पैदा नहीं की है। जब भी किसी दूसरे धर्म के व्यक्ति के प्रति आपके मन में दुर्भावना आए तो सोचिएगा कि हो सकता है कि एक दिन उसका प्लाज्मा आपके काम आए और आपकी जान बचाए। LNJP में कल एक मरीज को प्लाज्मा दिया गया उनकी हालत बहुत नाजुक थी, आज सुबह तक उनकी तबियत में काफी अच्छा सुधार हुआ है। जो मरीज ठीक होकर जा रहे हैं उनसे हम प्लाज्मा देने के लिए कह रहे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर