गुजरात में कोरोना के आधे से ज्यादा मामले अहमदाबाद में, दो इलाकों में कर्फ्यू का ऐलान

देश
लव रघुवंशी
Updated Apr 15, 2020 | 01:20 IST

Ahmedabad News: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस के मामलों को रोकने के लिए अहमदाबाद के पुराने शहर और दानीलिम्बडा इलाकों में बुधवार सुबह 6 बजे से कर्फ्यू लगाया जाएगा।

coronavirus in Gujarat
अहमदाबाद में कोरोना के कुल 373 केस 

नई दिल्ली: गुजरात में मंगलवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के 78 नए मामले सामने आए, जिसके बाद राज्य में कोविड-19 के कुल संक्रमित लोगों की संख्या 650 हो गई। अहमदाबाद में कोरोना वायरस के 53 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 373 हो गई। अहमदाबाद में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों पर रोक लगाने के लिए शहर के 2 इलाकों में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा, 'अहमदाबाद में 350 से अधिक कोरोनो वायरस पॉजिटिव केस हैं। इसका मतलब है कि गुजरात में 50% से अधिक मामले अहमदाबाद के हैं और विशेष रूप से ये मामले 2 इलाकों से हैं।' उन्होंने आगे कहा कि हमने कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए इन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने का निर्णय लिया है। बुधवार सुबह 6 बजे से 21 अप्रैल तक सुबह 6 बजे तक पुराने शहर और दानीलिम्बडा इलाकों में कर्फ्यू लगा रहेगा। रोजाना दोपहर 1-4 बजे कर्फ्यू हटा लिया जाएगा लेकिन इन क्षेत्रों की महिलाओं को ही यह आजादी दी जाएगी। 

घोषणा करने से पहले रूपाणी ने कांग्रेस के विधायकों गयासुद्दीन शेख, इमरान खेडावाला और शैलेष परमार के साथ बैठक की। ये उन विधानसभा क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते हैं, जहां ये दो इलाके आते हैं।

सीएम ने कहा, 'क्षेत्र में कई (संक्रमण) हॉटस्पॉट हैं। अगले दो दिनों तक इन दोनों क्षेत्रों में किसी को भी घरों से बाहर नहीं निकलना चाहिए। पुलिस कर्फ्यू को सख्ती से लागू करना सुनिश्चित करेगी। हमारी स्वास्थ्य विभाग की टीम अगले कुछ दिनों में इन क्षेत्रों में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए कड़ी मेहनत करेगी और हर किसी को इनके साथ सहयोग करना चाहिए।'

मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि दोनों इलाकों के लोगों को आवश्यक वस्तुओं के लिए कोई समस्या नहीं होगी। उन्होंने कहा, 'हम हर दिन दोपहर एक बजे से शाम चार बजे तक कर्फ्यू में ढील देंगे, जब दूध, सब्जियां, किराने या दवाई जैसी आवश्यक चीजें खरीदी जाएंगी। लेकिन केवल महिलाओं को ही छूट की अवधि के दौरान बाहर निकलने की अनुमति होगी।' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर