'विदेशों में भाषणबाजी से भारत न बनेगा विश्व गुरु', बरसे केजरीवाल- AAP को कुचलना चाहती है BJP

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Sep 18, 2022 | 13:29 IST

केजरीवाल के मुताबिक, दिल्ली में उनका ऑपरेशन लोटस फेल हो गया है। इनका मुकाबला करने वाला हमारा एक-एक विधायक किसी स्वतंत्रता सेनानी से कम नहीं है।

arvind kejriwal, aap, delhi, narendra modi
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर करारा प्रहार किया है। बिना नाम लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र को लेकर उन्होंने कहा है कि विदेशों में भाषणबाजी से भारत विश्व गुरु नहीं बनेगा। एक आदमी की वजह से हमें यह मुकाम हासिल नहीं होगा। रविवार (18 सितंबर, 2022) को आप के राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन में उन्होंने कहा- गुजरात सरकार ने मुफ्त में कुछ भी नहीं दिया। ऐसे में उस पर कर्ज कैसे चढ़ गया? कर्ज फ्री देने से नहीं बल्कि लूटने से चढ़ता है।

अपने पार्टी नेताओं, साथियों और करीबियों का बचाव करते हुए वह आगे बोले- सत्येंद्र जैन किसी और देश में होते तो उन्हें भारत रत्न मिल जाता। पर यहां उन्हें तीन महीने से जेल में डाला गया। मनीष सिसोदिया के घर पर रेड की गई, पर वहां भी एक ढेला नहीं मिला। वहीं, अमानतुल्लाह खान को भी झूठे केस में फंसाया गया है।

केजरीवाल के मुताबिक, दिल्ली में उनका ऑपरेशन लोटस फेल हो गया है। इनका मुकाबला करने वाला हमारा एक-एक विधायक किसी स्वतंत्रता सेनानी से कम नहीं है। उन्होंने इसके अलावा दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) हमारी आप को कुचलना चाहती है, इसलिए उसने हमारे पार्टी के नेताओं के पीछे केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सरीखी एजेंसियों को लगाया। 

Raghav Chaddha को AAP ने दी बड़ी जिम्मेदारीः बनाए गए Gujarat के सह-प्रभारी, पॉलिटिक्स में आने को छोड़ दी थी CA की नौकरी

वह आगे बोले- आप नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के झूठे आरोप लगाए गए क्योंकि भाजपा गुजरात में हमारी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता को पचा नहीं पा रही है। आप की ईमानदार राजनीति, शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में किए गए उसके काम को भाजपा पचा नहीं सकती। हमने मुफ्त सुविधाएं देनी शुरू कीं, भाजपा इसका विरोध कर रही है क्योंकि उसे समझ नहीं आ रहा कि लोगों को नि:शुल्क सुविधाएं कैसे दी जाएं।

केजरीवाल ने दावा किया- अगर कोई नेता कहता है कि मुफ्त सुविधाएं देना देश के लिए सही नहीं है तो आपको समझना होगा कि उनके इरादे खराब हैं। कोई बेईमान, भ्रष्ट और गद्दार व्यक्ति ही यह कहेगा कि लोगों को नि:शुल्क सुविधाएं देने से देश बर्बाद हो जाएगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर