EC Meeting:ओमिक्रॉन के खतरे के बीच पांच राज्यों में चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय से डिटेल रिपोर्ट मांगी

देश
रवि वैश्य
Updated Dec 27, 2021 | 13:11 IST

EC Meeting:भारतीय निर्वाचन आयोग ने सोमवार को स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण सहित स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अहम बैठक की।

EC Meeting
चुनाव आयोग और स्वास्थ्य मंत्रालय की अहम मीटिंग 
मुख्य बातें
  • पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए मौजूदा कोरोना के हालात पर चर्चा हुई
  • चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय से डिटेल रिपोर्ट मांगी है
  • इलाहाबाद हाई कोर्ट ने कोरोना के हालात देखकर विधानसभा चुनावों को फिलहाल टालने की अपील की थी

EC Meeting with Health Ministry Today: पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले भारतीय निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) और स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के साथ मीटिंग की है, बढ़ते ओमिक्रोन  के मामलों के बीच ये मीटिंग काफी अहम मानी जा रही थी।

बैठक में  सचिव राजेश भूषण ने चुनाव आयोग को दी कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ऑमिक्रोन से जुड़ी विस्तृत जानकारी दी। चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय से देश मे कोरोना के हालात पर डिटेल रिपोर्ट मांगी है वहीं बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य सचिव ने कहा है कि जिन राज्यों में चुनाव हैं वहां स्थितियां फिलहाल गंभीर नहीं हैं, इसके साथ ही कहा जा रहा है कि स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ चुनाव आयोग जनवरी की शुरूआत में फिर बैठक कर सकता है।

चुनाव आयुक्त ने कहां जिन राज्यों में चुनाव हैं उनकी पूरी रिपोर्ट वहाँ केसेज़, वैक्सिनेशन और कैसे केंद्र राज्यों के साथ मिलकर काम कर रहा हैं इसपर जनवरी के पहले हफ्ते में रिपोर्ट देकर अगली बैठक के लिए कहा हैं।

गौर हो कि अभी हाल ही में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने कोरोना के हालात देखकर विधानसभा चुनावों को फिलहाल टालने की अपील की थी।इसके बाद मुख्य चुनाव आयुक्त ने अगले सप्ताह उत्तर प्रदेश का दौरा कर हालात का जायजा लेने के बाद कोई फैसला करने की घोषणा की थी।

चुनाव आयोग इस बार नहीं चाहता कि पश्चिम बंगाल चुनाव की तरह उसे फिर से आलोचना झेलनी पड़े गौर हो कि कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं ओमिक्रॉन वैरिएंट के तेजी से फैलने का डर भी सामने आ रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर