Facebook और Insta ने सेना की चिनार कॉर्प्स के सोशल मीडिया पेज किए ब्लाक, मांगा गया जवाब!

भारतीय सेना की चिनार कॉर्प्स के सोशल मीडिया पेज को ब्लॉक किया गया है, इस मामले को लेकर भारतीय सेना ने फेसबुक-इंस्टाग्राम से जवाब मांगा है।

facebook
चिनार कॉर्प्स के सोशल मीडिया पेज को ब्लॉक किया गया है (प्रतीकात्मक फोटो) 

नई दिल्ली:  सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम  ने कश्मीर घाटी में रणनीतिक रूप से स्थित भारतीय सेना के चिनार कॉर्प्स के हैंडल (Chinar Corps) को एक हफ्ते से ज्यादा समय से बंद कर दिया है, इस बारे में मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि अधिकारियों ने मंगलवार को ये जानकारी देते हुए कहा कि इस संबंध में आधिकारिक संचार का जवाब नहीं दिया है।

कहा जा रहा है किफेसबुक और इंस्टाग्राम ने भारतीय सेना के चिनार कॉर्प्स के अकाउंट को करीब एक हफ्ते से ब्लॉक किया हुआ है अकाउंट ब्लॉक करने को लेकर भारतीय अधिकारियों ने सोशल मीडिया से संपर्क किया लेकिन अभी तक उनकी ओर से कोई तरफ से कोई जवाब नहीं आया है ऐसा मीडिया रिपोर्टों में कहा जा रहा है।

चिनार कॉर्प्स के फेसबुक पेज को खोलने पर जो मैसेज दिखाया जा रहा है उसमें लिखा है, 'जिस लिंक को आप खोज रहे हैं उसमें गड़बड़ी है या पेज को हटा दिया गया है, इंस्टाग्राम का अकाउंट भी नहीं मिल रहा है।'

फेसबुक और इंस्टाग्राम पेज सीमा पर फैलाए जा रहे झूठ को प्रोपेगेंडा को रोकने व नागरिकों को कश्मीर घाटी की वास्तविक हालात के बारे में बताने के लिए बनाए गए थे गौर हो कि दोनों सोशल मीडिया वेबसाइटें किसी भी ऐसे पेज को हटा देती हैं, अगर वो कंपनी की तरफ से बनाए गए नियमों और कायदों का पालन नहीं करता है या अगर लोग इसके बारे में रिपोर्ट करते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर