Air India Scam: पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम की मुश्किलें बढ़ीं, एयर इंडिया घोटाले मामले में ED ने की पूछताछ

देश
रवि वैश्य
Updated Jan 03, 2020 | 18:20 IST

Chidambaram Grilled by ED: पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं, प्रवर्तन निदेशालय ने उनसे एयर इंडिया घोटाला मामले में शुक्रवार को पूछताछ की।

Airindiain Scam: और घिरे पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम, एयर इंडिया घोटाले मामले प्रवर्तन निदेशालय ने की पूछताछ
प्रवर्तन निदेशालय ने एयर इंडिया विमान घोटाला मामले में उनसे पूछताछ की  

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की गर्दन INX मीडिया केस के अलावा  कई और मामलों में भी फंसी है, इसी क्रम में प्रवर्तन निदेशालय ने एयर इंडिया विमान घोटाला मामले में उनसे पूछताछ की बताया जा रहा है कि ये पूछताछ करीब 6 घंटे तक चली है, ऐसा लग रहा है कि  ईडी इस मामले में और कड़ा रुख अपना सकता है। 

 

मनमोहन सरकार के वक्त में यह चर्चित घोटाला हुआ था और उस वक्त एनसीपी कोटे से प्रफुल्ल पटेल उड्डयन मंत्री थे, 2011 की रिपोर्ट में सीएजी ने इसका खुलासा किया था।

 

 

एयर इंडिया और इंडियन एयरलाइंस की ओर से 70 हजार करोड़ रुपये के विमानों की खरीद में हुए घोटाले से जुड़ा ये मामला बताया जाता है।उस वक्त के नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने कहा था कि विमान सौदे को हरी झंडी चिदंबरम की अध्यक्षता वाले मंत्रियों के उच्चाधिकार प्राप्त समूह दिया था।

इसके बाद से जांच एजेंसी ने चिदंबरम पर भी शिकंजा कस रखा है। विमान घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय पहले भी चिदंबरम को नोटिस जारी कर चुका है।

एविएशन लॉबिस्ट दीपक तलवार से प्रफुल्ल पटेल का संपर्क होने की बात भी सामने आ रही है। तलवार पर आरोप है कि उसने उड्डयन मंत्रालय में अपने संपर्कों का इस्तेमाल कर निजी एयरलाइंस को फायदे के रूट्स दिलवाए थे इससे एयर इंडिया को भारी नुकसान हुआ ईडी ने जून में प्रफुल्ल पटेल से भी पूछताछ की थी। 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर