कर्ज माफी, सस्ता बिजली बिल और सिलेंडर...राहुल गांधी ने गुजरात चुनाव के लिए किए बड़े ऐलान, BJP पर यूं किया प्रहार

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Sep 05, 2022 | 16:31 IST

Rahul Gandhi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर जुबानी प्रहार करते हुए पूर्व कांग्रेस चीफ बोले- गुजरात ड्रग्स का सेंटर बन गया है। सारे ड्रग्स मुंद्रा पोर्ट से निकल रहे हैं लेकिन आपकी (सूबे में बीजेपी की) सरकार यहां कार्रवाई नहीं कर रही है। इसका क्या कारण है? हर दो-तीन महीने में मुंद्रा पोर्ट में ड्रग्स मिलते हैं, जो गुजरात के युवाओं के भविष्य को नष्ट कर रहे हैं।

rahul gandhi, congress, inflation, lpg price, farmers, bjp
गुजरात के अहमदाबाद में जन सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • बूथ स्तर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को किया रैली में लामबंद
  • गुजरात में इस साल के अंत में होने हैं विधानसभा चुनाव
  • आखिरी बार राहुल ने 10 मई को किया था सूबे का दौरा

Rahul Gandhi Gujarat Visit: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार (पांच सितंबर, 2022) को बड़े ऐलान किए। सूबे के दौरे पर अहमदाबाद शहर में परिवर्तन संकल्प रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात में कांग्रेस के सत्ता में आने पर किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। साथ ही कहा कि वह एलपीजी सिलेंडर 500 रुपए में मुहैया कराएंगे।     

उनके मुताबिक, "कांग्रेस किसानों को मुफ्त बिजली देगी, जबकि आम उपभोक्ताओं को 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी। अभी जो गैस सिलेंडर 1000 रुपये में बिक रहे हैं, हम उसे उपभोक्ताओं को 500 रुपए में एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध कराएंगे।"

कांग्रेस सांसद के मुताबिक, सूबे की सत्ता में आने के बाद कांग्रेस कोरोना महामारी के दौरान मारे गए लोगों के परिवारों को चार लाख रुपए का मुआवजा देगी। हम 3000 अंग्रेजी मीडियम स्कूल खोलेंगे और लड़कियों को मुफ्त शिक्षा देंगे।

गुजरात में परिवर्तन लाने के लिए राहुल ने क्या लिए वचन? - 10 लाख रुपए तक का इलाज और दवाइयां मुफ्त - किसानों का तीन लाख रुपए तक का कर्ज माफ होगा। - कॉपरेटिव सोसायटी में दूध पर पांच रुपए प्रति लीटर की सब्सिडी। - कोरोना महामारी के दौरान अपने प्रियजनों को खोने वाले तीन लाख परिवारों को चार लाख रुपए का मुआवजा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर जुबानी प्रहार करते हुए पूर्व कांग्रेस चीफ बोले- गुजरात ड्रग्स का सेंटर बन गया है। सारे ड्रग्स मुंद्रा पोर्ट से निकल रहे हैं लेकिन आपकी (सूबे में बीजेपी की) सरकार यहां कार्रवाई नहीं कर रही है। इसका क्या कारण है? हर दो-तीन महीने में मुंद्रा पोर्ट में ड्रग्स मिलते हैं, जो गुजरात के युवाओं के भविष्य को नष्ट कर रहे हैं। 

गुजरात में परिवर्तन लाने के लिए राहुल ने क्या लिए वचन?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर