DSP Murder Nooh: हरियााणा के नूंह में डीएसपी सुरेंद्र सिंह की हत्या, मिलेगा 'शहीद' का दर्जा, परिवार को 1 करोड़ की आर्थिक मदद

DSP Murder Nooh Haryana: हरियाणा सरकार ने घोषणा की है कि नूंह में मारे गए पुलिस के डीएसपी सुरेंदर सिंह को 'शहीद' का दर्जा दिया जाएगा।

DSP Surender Singh martyr status
पुलिस आरोपियों को दबोचने के लिए तलाशी अभियान चला रही है 

DSP Surender Singh murder: डीएसपी सुरेंदर सिंह को 'शहीद' का दर्जा देगी हरियाणा सरकार, साथ ही एक करोड़ रुपये की धनराशि दी जाएगी व परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी दी जाएगी,हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने घोषणा की है, गौर हो कि नूंह में खनन रोकने के लिए दल-बल के साथ पहुंचे डीएसपी की हत्या कर दी गई है।

नूंह में अवैध खनन की जांच कर रहे डीएसपी सुरेंदर सिंह की मौत पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हम किसी को नहीं बख्शेंगे। आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस कर्मियों को बैंक से 50 लाख रुपये दिए जायेंगे और सरकार मृतक डीएसपी के परिवार को 50 लाख रुपये भी देगी।

अनिल विज ने बताया कि जिस वक्त उनकी मौत हुई उस वक्त वे वहां छापेमारी करने गए थे। हरियाणा के डीजीपी पहुंचने वाले हैं और वह पूरी घटना पर नजर रख रहे हैं। वहीं डीएसपी की हत्या पर हरियाणा के खनन मंत्री मूल चंद शर्मा ने कहा कि मैं लोगों से कहना चाहता हूं कि सीएम मनोहर लाल खट्टर और हम पर भरोसा रखें, हम आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। हमने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ भी चर्चा की है।

वहीं अपने भाई को मौत से गमजदा डीएसपी सुरेंद्र सिंह के भाई अशोक मंजू का कहना है कि 'मैंने उनसे आज ही बात की थी, वह इसी साल सेवानिवृत्त हो रहे थे. उनके दो बच्चे हैं।' 

डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई पर डंपर चढ़ाकर उन्हें मार डाला गया

अवैध खनन की जानकारी मिलने पर उसे रोकने के लिए डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई मौके पर पहुंचे थे लेकिन खनन माफिया के लोगों ने डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई पर डंपर चढ़ाकर उन्हें मार डाला। डीएसपी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है।

'आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है'

पुलिस आरोपियों को दबोचने के लिए तलाशी अभियान चला रही है। खनन मंत्री मूलचंद्र शर्मा ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। मंत्री ने कहा कि नूंह में खनन पर पुलिस कार्रवाई करती रही है। डीएसपी इसी साल रिटायर होने वाले थे। हरियाणा पुलिस ने अपने ट्वीट में कहा है कि वह दोषियों को नहीं बख्शेगी। दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए डीएसपी को इंसाफ दिया जाएगा। हरियाणा पुलिस ने डीएसपी के परिवार के साथ अपनी संवेदना जताई है। अवैधन खनन की सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी दिन के करीब 12 बजे अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंचे थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर