Honey Trap: पाकिस्तानी महिलाओं के 'हनीट्रैप' में फंसकर सेना का जवान दे रहा था 'खुफिया जानकारियां'

indian army intelligence: सेना से जुड़ी खुफिया जानकारी  दुश्मन देश के एजेंट को देने वाले जवान का नाम शांतिमय राणा है जयपुर में तैनात ये जवान खुफिया जानकारियां पाकिस्तानी एजेंट्स को सौंप रहा था।

honey trap case
आरोपी कुछ समय से राज्य पुलिस की खुफिया शाखा के राडार पर था 

honey trap case: जासूसी के मामले में भारतीय सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। आरोपी जवान का नाम  शांतिमय राणा है और वो 24 साल का है, राजस्थान में पदस्थापित था और उसे दो महिलाओं ने मोहपाश (honey trap) में फंसाया था।

पुलिस महानिदेशक (इंटेलिजेंस) उमेश मिश्रा ने बताया कि आरोपी ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी रेजिमेंट से संबंधित गोपनीय जानकारी और सेना अभ्यास के वीडियो कथित महिलाओं के साथ साझा किए।

मिश्रा ने कहा, 'आरोपी कुछ समय से राज्य पुलिस की खुफिया शाखा के राडार पर था और उसे 25 जुलाई को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। वह एक पाकिस्तानी महिला एजेंट के संपर्क में था, जिसने अपना परिचय गुरनूर कौर उर्फ अंकिता के रूप में दिया। निशा नाम की एक अन्य महिला भी उसके संपर्क में थी।'

दोनों पाक महिलाओं ने झूठ बोलकर फंसाया जाल में

उन्होंने बताया कि आरोपी ने कहा कि एक महिला (अंकिता) ने उसे बताया था कि वह उत्तर प्रदेश में 'मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस' में तैनात है जबकि दूसरी (निशा) ने उसे बताया कि वह 'मिलिट्री नर्सिंग सर्विस'से है।

सीक्रेट इनफार्मेशन और सेना के अभ्यास से जुड़े वीडियो किए शेयर

उन्‍होंने कहा, 'महिलाओं ने उसे फंसाया और उससे जानकारी मांगी। सिपाही ने अपनी रेजीमेंट से जुड़ी गोपनीय जानकारियां और सेना के अभ्यास से जुड़े वीडियो शेयर किए। इसके एवज में उसे पैसे भी मिलते थे।' राणा मार्च 2018 से भारतीय सेना में तैनात है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर