पाकिस्तानी की नापाक करतूत, गोलाबारी में एक जवान शहीद

देश
भाषा
Updated Jun 22, 2020 | 12:34 IST

Pakistan Army ceasefire violation: सेना ने बताया कि नौशेरा सेक्टर में सीमा पार से की गई गोलाबारी में अग्रिम चौकी पर तैनात सेना का एक जवान घायल हो गया था, जिसने बाद में दम तोड़ दिया।

Indian Army's Havildar lost his life in ceasefire violation by Pakistan in Nowshera sector
पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में सेना का जवान शहीद।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • पाकिस्तानी सेना ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे इलाकों में सीजफायर का उल्लंघन किया
  • अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाक की ओर से अब भी मोर्टार दागे जा रहे हैं व गोलीबारी जारी है
  • हाल के दिनों में सेना की कार्रवाई में बड़ी संख्या में मारे जा रहे हैं आतंकवादी

जम्मू : जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे इलाकों में सोमवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने गोलीबारी की और मोर्टार दागे जिससे सेना का एक जवान शहीद हो गया। अधिकारियों ने बताया कि पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर और राजौरी के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास और कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की ओर से अब भी मोर्टार दागे जा रहे हैं व गोलीबारी जारी है।

14 जून को भी शहीद हुआ एक जवान
उन्होंने बताया कि नौशेरा सेक्टर में सीमा पार से की गई गोलाबारी में अग्रिम चौकी पर तैनात सेना का एक जवान घायल हो गया था, जिसने बाद में दम तोड़ दिया। राजौरी और पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में शहीद हुआ यह चौथा सैन्यकर्मी है। पाकिस्तान ने राजौरी जिले में चार और 10 जून को गोलीबारी की थी जिनमें दो जवान शहीद हुए थे और 14 जून को पुंछ जिले में सीमा पार गोलीबारी में अन्य एक जवान शहीद हुआ था।

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाक
जम्मू-कश्मीर सीमा पर इस साल पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी काफी बढ़ गई है। 10 जून तक पाकिस्तान 2,027 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका था। इससे पहले रक्षा प्रवक्ता ने कहा था, ‘तड़के साढ़े तीन बजे पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे।’

बिना उकसावे के गोलीबारी शुरू की
उन्होंने कहा ‘इसके बाद सुबह करीब साढ़े पांच बजे पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।’प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है। अधिकारी ने बताया कि कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर के करोल मटराई इलाके में पाकिस्तान रेंजर्स अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अग्रिम चौकियों और गांवों पर भारी गोलीबारी कर रहे हैं।

बीएसएफ ने दिया मुहंतोड़ जवाब
उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने देर रात एक बजे बिना किसी उकसावे के गोलीबारी करनी शुरू की,जिसका सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने मुंहतोड़ जवाब दिया। अधिकारियों ने बताया कि तड़के तीन बजकर 50 मिनट तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर